दिवाली पर है घूमने का प्लान, तो सस्ते में बुक करें हवाई टिकट

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 02:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हालांकि प्रमुख विमानन कंपनी स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर में हवाई किराए में इजाफा देखने के मिलेगा क्योंकि इंडस्ट्री बढ़ती लागत और कम लाभ से जूझ रही है। अगले सप्ताह श्राद्ध खत्म होने के बाद किराए में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

PunjabKesari

कैसे कम होगा किराया
कच्चे तेल में तेजी और रुपए में गिरावट के चलते विमानन कंपनियों के मुनाफे में कमी आई है और कंपनियां बढ़ी हुई लागत का बोझ ग्राहकों पर डालना चाहती हैं क्योंकि मौजूदा समय में किराया बहुत कम है। इस बीच दिवाली और दशहरा के दौरान टिकट महंगी मिल रही है, लेकिन यदि आप हवाई यात्रा में पैसे बचाना चाहते हैं तो ट्रैवल साइटों और एयरलाइन कंपनियों की साइटों पर टिकट बुकिंग काफी फायदेमंद साबित होगी। जानिए दिवाली और नए साल के दौरान इन ट्रैवल साइटों से टिकट बुक कर कितने पैसे बचा सकते हैं।

PunjabKesari

3290 रुपए में दिल्ली का सफर
हवाई टिकट अगर एक महीने पहले बुक कराई जाए तो दिल्ली से मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद जैसे शहरों का किराया काफी कम लगता है। मेक माई ट्रिप, यात्रा डॉट कॉम, क्लियर ट्रिप, ट्राइवागो जैसी ट्रैवल साइटों पर कई सस्ते ऑफर पेश किए जाते हैं जो विमानन कंपनियों से काफी सस्ते होते हैं। उदाहरण के तौर पर मान लीजिए कि इस साल 1 नवंबर से 7 नवंबर के बीच दिल्ली से अमृतसर का सफर करना है तो इन दिनों में ट्रैवल साइटस पर 3290 रुपए से 3862 रुपए के बीच टिकट बुक कराई जा सकती है। वहीं दीवाली के दौरान दिल्ली से गोवा की टिकट 3632 रुपए से 4840 रुपए के बेस किराए पर बुक कराई जा सकती है। इसी तरह दिल्ली से मुंबई की टिकट 2875 रुपए से 3230 रुपए के बीच बुक हो सकती है। हालांकि, इन सभी में 400-500 रुपए का शुल्क और सरचार्ज भी से जोड़ा जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News