इंडोनेशिया प्लेन क्रैश को लेकर नया खुलासा, Boeing को पहले से पता थीं 737 मैक्स की कमियां

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 01:45 PM (IST)

वाशिंगटनः बोइंग के एक नए बयान से यह संकेत मिले हैं कि विमान निर्माण कंपनी को 737 मैक्स लायन एयर विमान के अक्टूबर 2018 में इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले इसकी कमियों की जानकारी थी, लेकिन इस संबंध में कुछ नहीं करने का निर्णय किया था। दुर्घटना में 189 लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग ने इससे पहले स्वीकार किया था कि विमानों में लगने वाला एक अलार्म सिस्टम उन सभी विमानों में काम नहीं करता था लेकिन रविवार को जारी बयान में खामी वाले समय की जानकारी मिलती है। इसके अनुसार, अंतिम निर्णय लेने से कितने समय पहले तक कंपनी के लोगों को इसकी जानकारी थी।

PunjabKesari

बोइंग अभी भी इस पर कायम है कि सॉफ्टवेयर की समस्या से विमान की सुरक्षा या संचालन पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ा। यह अभी तक पता नहीं चला है कि क्या लायन एयर विमान दुर्घटना और इथोपियाई विमान दुर्घटना में अलर्ट सिस्टम की कमी होने की कोई भूमिका थी।

PunjabKesari

बोइंग ने रविवार को दिए बयान में कहा कि उसके वरिष्ठ नेतृत्व और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) को लायन दुर्घटना से पहले तक इस कमी की कोई जानकारी नहीं थी। ना तो एफएए और ना ही बोइंग ने इथोपियाई विमान दुर्घटना से पहले तक विमानों के संचालन में कोई दखल नहीं दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News