लंदन कोर्ट से माल्या को झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ दी गई अर्जी खारिज

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 10:21 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की अदालत ने सोमावार को बड़ा झटका दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदालत ने माल्या के प्रत्यर्पण के खिलाफ दी गई अर्जी को खारिज कर दिया है। ऐसे में अब उसके भारत आने का समय और नजदीक हो गया है। माल्या को अब लगने लगा है कि उसका जेल जाना तय है। इसलिए, पिछले दिनों उसके वकीलों ने कोर्ट में कहा था कि मेरे मुवक्किल भारतीय बैंकों को संतुष्ट करने के लिए शानो शौकत की जिंदगी छोड़ना चाहते हैं।

PunjabKesari

माल्या पर भारतीय बैंकों के करीब 1.14 अरब पाउंड बकाया हैं। कोर्ट के आदेश के अनुसार हर सप्ताह वह 18,325.31 पाउंड खर्च कर सकता है। पिछले सप्ताह ब्रिटेन की कोर्ट में सुनवाई के दौरान माल्या ने इस राशि को घटाकर 29,500 पाउंड मासिक करने की पेशकश की थी।

PunjabKesari

बता दें, विजय माल्या ट्विटर के जरिए लगातार अपनी बात सामने रखता है। पिछले दिनों उसने ट्वीट कर कहा था कि बैंकों के जितने मेरे ऊपर बकाए हैं, उससे अधिक की वसूली की जा चुकी है। इस बात की पुष्टि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में की है। ऐसे में बेवजह मुझे निशाना बनाया जा रहा है और भगोड़ा घोषित किया गया है।

PunjabKesari

माल्या ने तो यहां तक कहा कि वर्तमान में जिन शेयरों और मेरी संपत्ति को बेचकर कर्ज चुकाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है, यह सबकुछ तो मैंने पहले ही अपने प्रस्ताव में शामिल किया था। मैंने मद्रास हाईकोर्ट के सामने जो प्रस्ताव रखा था, उसमें मैंने इन संपत्ति को बेचकर कर्ज चुकाने का जिक्र किया था लेकिन मेरी बात नहीं मानी गई। शायद यह जेल जाने का ही डर है कि माल्या ने ट्वीट कर यह भी कहा था कि मैं 1992 से ब्रिटेन का नागरिक हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News