YES बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत, अब किसी भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 11:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः यस बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें किसी भी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने की इजाजत फिर से दे दी है। आर्थिक संकट से जूझ रहे YES बैंक ने इससे पहले यह सुविधा अपने खाताधारकों से वापस ले ली थी। बैंक की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि अब ग्राहक किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं।

PunjabKesari

किसी भी ATM से पैसा निकाल सकते हैं खाताधारक 
यस बैंक ने शनिवार देर शाम अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी कि अब आप यस बैंक के डेबिट कार्ड से यस बैंक और किसी अन्य बैंक के एटीएम से पैसों की निकासी कर सकते हैं। आगे इस ट्वीट में लिखा है धैर्य बनाए रखने के लिए शुक्रिया! बैंक ने अपने इस ट्वीट में आरबीआई और वित्त मंत्री को टैग किया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि यस बैंक को लेकर देश में एक अजीब स्थिति बन गई थी। बैंक और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग गई थीं। लोग तय सीमा के तहत 50,000 रुपए भी नहीं निकाल पा रहे थे। एटीएम खाली पड़े थे। ऐसे में यस बैंक का यह ट्वीट लोगों का राहत देने वादा जरूर है।

PunjabKesari

बैंक ने तय की 50 हजार की लिमिट 
बता दें भारतीय रिजर्व बैंक ने नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक को लेकर गुरुवार को बड़ा फैसला लिया। बैंक के ग्राहकों के लिए 50,000 रुपए की निकासी सीमा तय की है। स्टेट बैंक के पूर्व सीएफओ प्रशांत कुमार जो कि आरबीआई के द्वारा एडिमिनस्ट्रेटर नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हम समाधान के लिए कार्य कर रहे हैं। इससे पहले भी यस बैंक के द्वारा लोगों का आश्वस्त किया जा रहा था कि आपकी जमा राशि सुरक्षित है। 2019 में 3 लाख 80 हजार 826 करोड़ रुपए की पूंजी वाले यस बैंक पर 2 लाख 41 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज है। बैंक का एनपीए बढ़ा तो RBI ने कमान अपने हाथ में ली। बैंक के निदेशक मंडल को 30 दिन के लिए भंग किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News