हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब एयरपोर्ट पर चेक-इन के लिए देना होगा चार्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 12:31 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी डोमेस्टिक एयरलाइन इंडिगो ने यात्रियों से हवाई अड्‌डे पर चेक इन कराने के लिए शुल्क लेना शुरू कर दिया है। इंडिगो की ओर से जारी हुए बयान के मुताबिक जो यात्री हवाई हड्‌डे के काउंटर से चेक इन करेंगे उन्हें इसके लिए 100 रुपए का शुल्क देना होगा। आपको बता दें विमान कोविड-19 की वजह से विमान कंपनियां नगदी की कमी झेल रही है। जिसके चलते ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं।

यह भी पढ़ें- डिलिवरी पैकेट गुम होने पर शख्स ने की Amazon के CEO से शिकायत, जानें जेफ बेजोस ने क्या कहा?

वेब-चेकइन पर नहीं लगेगा शुल्क
इंडिगो एयरलाइन ने साफ किया है कि जो यात्री कंपनी की बेवसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए चेक इन करेंगे उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होंगा। वहीं कंपनी का कहना है कि वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर पर यात्रियों से चेन-इन करने के लिए शुल्क ले रही है।

यह भी पढ़ें- अरविंद सुब्रमण्यम ने IMF की रिपोर्ट पर उठाए सवाल, कहा- आर्थिक तुलना में भारत से आगे नहीं बांग्लादेश 

इंडिगो ने दिवाली पर 60 फीसदी परिचालन की उम्मीद जताई
हवाई यात्रियों की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसदी उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। बता दें देश में लॉकडाउन के दौरान डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। वहीं सरकार ने अनलॉक के तहत 25 मई को घरेलू रूट्स पर उड़ाने सुचारू करने की मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़ें-  ESIC का बड़ा फैसला, बेरोजगारी भत्ते के लिए क्लेम की डेडलाइन बढ़ाई  

अनलॉक के शुरुआत में बहुत कम यात्रियों ने की यात्रा
इंडिगो के मुताबिक लॉकडाउन के बाद जब देश में घरेलू रूट्स पर उड़ान की मंजूरी दे दी गई तो बहुत ही कम यात्रियों ने हवाई यात्रा की। इस दौरान कंपनी ने अगस्त के महीने में केवल 32 फीसद उड़ानों का परिचालन किया। वहीं कंपनी ने अगले दो महीने में 60 फीसदी तक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News