भारती टेलीकॉम ने 8,433 करो़ड़ रुपए में एयरटेल में 2.75% हिस्सेदारी बेची

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्लीः भारती टेलीकॉम ने 8,433 करोड़ रुपए में एयरटेल में 2.75 फीसदी हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों को बेची है। इस संदर्भ में कंपनी ने कहा कि इस बिक्री का पूरा इस्तेमाल भारती टेलीकॉम की कर्ज अदायगी के लिए किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंपनी ने कहा कि इससे पूरी तरह कर्ज मुक्त कंपनी बन जाएगी। कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस सौदे के बाद भारती समूह और सिंगटेल के पास भारती एयरटेल में 56.23 फीसदी की बहुलांश हिस्सेदारी बनी रहेगी। 

भारती एयरटेल ने एयरटेल के शेयरों का नियोजन पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा कि इस निर्गम को कई गुना अभिदान मिला और सभी श्रेणियों के निवेशकों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई, जिसमें भारत, एशिया, यूरोप और अमेरिका के निवेशक शामिल हैं। 

बयान के मुताबिक, 'भारती एयरटेल लिमिटेड की प्रवर्तक कंपनी भारती टेलीकॉम लिमिटेड ने द्वितीयक बाजार में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए संस्थागत निवेशकों को भारती एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी बेची है।' भारती टेलीकॉम ने इस बिक्री के जरिए 8,433 करोड़ रुपए से अधिक जुटाए हैं। 
 
कंपनी ने कहा कि हिस्सेदारी बिक्री में कई मौजूदा और नए शेयरधारकों ने हिस्सा लिया, जिसमें वैश्विक म्यूचुअल फंड, सॉवरेन वेल्थ फंड्स, मल्टी स्ट्रैटेजी फंड्स और घरेलू संस्थागत निवेशक शामिल हैं। इस बिक्री के साथ ही भारती एयरटेल पूरी तरह कर्ज मुक्त कंपनी बन जाएगी, जिससे कंपनी के क्रेडिट प्रोफाइल में भी सुधार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News