देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन हुआ सस्ता, HUL ने घटाए दाम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 03:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कंज्यूमर गुड्स कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलिवर (एचयूएल) ने लक्स, लाइफबॉय और डव साबुनों के दाम घटा दिए हैं। एफएमसीजी सेक्टर में छाई मंदी के दौरान मांग बनाए रखने और ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। लक्स और लाइफबॉय की कीमतों में 4 फीसदी से 6 फीसदी के बीच कटौती की गई है, जबकि कुछ पैक में 20 से 30 फीसदी तक भी दाम कम किए गए हैं।
PunjabKesari
फेसवॉश के दाम बढ़ाए
जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने साबुनों की रेंज में कीमतों में कटौती की है, लेकिन जुलाई में कंपनी के फेसवॉश 4 फीसदी से 14 फीसदी तक महंगे हुए हैं। इसमें पेयर्स, डव, पॉन्ड्स और फेयर एंड लवली ब्रांड शामिल हैं। कंपनी की 2018-19 की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्यूटी और पर्सनल केयर सेगमेंट कंपनी के कुल रेवेन्यू में 46 फीसदी का योगदान करता है। इस सेगमेंट में पर्सनल वॉश, स्किन केयर, हेयर केयर, ओरल केयर, कलर कॉस्मेटिक्स और डियोड्रेंट शामिल हैं।
PunjabKesari
बिस्कुट, हेयर ऑयल और कपड़ों की बिक्री घटी
एफएमसीजी सेक्टर की कई कंपनियों पर भी मंदी का असर हो रहा है। देश की सबसे बड़ी बिस्किट निर्माता कंपनी पार्ले ने हाल ही में इशारा किया था कि वह 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी ने चिंता जताते हुए कहा था कि 5 रुपए के बिस्किट के पैक को भी खरीदार नहीं मिल रहे हैं। खासतौर पर तब जब ग्रामीण क्षेत्रों में पांच रुपए का पैक काफी पॉपुलर हुआ करता है। अब गांवों में हेयर ऑयल और कपड़े खरीदने से भी लोग हिचक रहे हैं। इनकी बिक्री में कमी दर्ज की गई है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News