त्‍योहारों से पहले Toyota ने ग्राहकों को दिया झटका, 1 अक्‍टूबर से वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 02:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यात्री वाहन निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने मंगलवार को कहा कि वह लागत में वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से दूर करने के लिए एक अक्टूबर से अपने सभी मॉडलों की कीमतों में दो प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। टीकेएम जापान की टोयोटा मोटर कंपनी और किर्लोस्कर समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है। 

यह भी पढ़ें- एक ही नाम से खोले 5 सेविंग अकाउंट, RBI ने लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

कंपनी घरेलू बाजार में इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर सहित कई यात्री वाहन बेचती है। टीकेएम ने एक बयान में कहा कि कंपनी एक अक्टूबर, 2021 से अपने मॉडलों की कीमतों में बदलाव करेगी। अगले महीने से वेलफायर को छोड़कर सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी। कंपनी ने कहा, "इनपुट लागत में वृद्धि को आंशिक रूप से संतुलित करने के लिए यह बढ़ोतरी जरूरी है। हालांकि ग्राहकों पर प्रभाव को देखते हुए समग्र मूल्य वृद्धि को कम कर दिया गया है।" 

यह भी पढ़ें- किस्मत ने मारी बाजीः 43 साल पहले शेयर खरीद भूला शख्स, अब कीमत है 1448 करोड़ रुपए 

पिछले एक साल में इस्पात और कीमती धातुओं जैसी विभिन्न जरूरी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है। इससे वाहन निर्माताओं के लिए इनपुट लागत बढ़ गया है। इससे पहले टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी इंडिया जैसी कई कंपनियां अगले महीने से कारों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं। पिछले हफ्ते टाटा मोटर्स ने कहा था कि वह एक अक्‍टूबर से अपने वाणिज्यिक वाहनों के दाम में 2 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। इसी प्रकार देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी सेलेरियो को छोड़कर अपने सभी वाहनों के दाम में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है।

यह भी पढ़ें- टॉप क्रिप्टोकरेंसीज में भारी गिरावट, 6% से अधिक गिरी कीमतें, चेक करें लेटेस्ट प्राइज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News