आज ही निपटा लें जरूरी काम, 8-9 जनवरी को बंद रहेंगे बैंक

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 10:25 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें, क्योंकि दो दिन मंगलवार व बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। इससे करोड़ों-अरबों रुपए का लेनदेन प्रभावित हो सकता है। हालांकि हड़ताल के दौरान प्राइवेट बैंकों में काम काज जारी रहेगा। 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) का कहना है कि विजया बैंक और देना बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय के खिलाफ सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों ने हड़ताल का आह्वान किया है। इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों की यूनियन ने इन्हीं मांगों और वेतन को लेकर चल रही बातचीत जल्द पूरी करने की मांग को लेकर हड़ताल की थी। अब केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने पूरे देश में हड़ताल का ऐलान किया है। 

PunjabKesariबैंक कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को हड़ताल पर रहेंगे। शहर में 1,306 एटीएम एवं करीब 900 बैंकों की शाखाएं हैं। इनमें से करीब 500 ब्रांच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की हैं। इंडियन बैंक यूनियन के नेता अशोक गुप्ता ने बताया कि ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज असोसिएशन ने ट्रेड यूनियनों के साथ दो दिनों तक हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। हड़ताल की सूचना बैंककर्मियों को दे दी गई है। हड़ताल में एलआईसी एवं अन्य डिपार्टमेंट के कर्मचारी भी शामिल रहेंगे। लीड बैंक मैनेजर आर. सी. नायक ने बताया कि फिलहाल हड़ताल से संबंधित उनके पास रविवार शाम तक कोई सूचना नहीं है। 

PunjabKesariपिछले महीने भी हुई थी हड़ताल
इसके पहले 26 दिसंबर 2018 को 9 बैंक यूनियंस या अलग अलग बैंकों के करीब 1 लाख कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल की थी। वे बैंक ऑफ बड़ौदा में देना बैंक और विजया बैंक के मर्जर का विरोध कर रहे थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News