फ्रीचार्ज वॉलेट को खरीदेगा Axis बैंक, 385 करोड़ रुपए में हुई कैश डील

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्लीः प्राइवेट सेक्टर के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने आज फ्रीचार्ज वॉलेट का अधिग्रहण करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। बैंक फ्रीचार्ज वॉलेट को 385 करोड़ में खरीदेगा। यह पूरी डील कैश में होगी। आज एक्सिस बैंक और फ्रीचार्ज के बीच इस डील के लिए एग्रीमेंट हुआ। इस एग्रीमेंट के दो महीने में पूरी होने की उम्‍मीद है। एक्सिस बैंक को इस डील से यह फायदा होगा कि उसके पास एक अच्छा ब्रांड आ जाएगा, जो कि पेटीएम से टक्कर ले सकेगा। फ्रीचार्ज के फिलहाल 30 करोड़ ग्राहक है। इससे बैंक को इसके प्रमोशन पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

385 करोड़ रुपए में हुई डील
शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया कि उसने जैस्पर इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड (स्नैपडील) के साथ शेयर खरीद का समझौता किया है। यह समझौता एक्सीलिस्ट सॉल्युशंस और फ्रीचार्ज पेमेंट टेक्नोलॉजीस (इन दोनों कंपनियों को संयुक्त रूप से फ्रीचार्ज के रूप में जाना जाता है।) की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए किया है। इसे 385 करोड़ रुपए के नकद सौदे में अधिगृहीत किया जाना है। इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक एवं अन्य नियामकीय अनुमतियां लेना अभी बाकी है।

दो माह में पुरा होगा एग्रीमेंट
बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि इस सौदे पर सुबह हस्ताक्षर किए गए और यह बैंक के लिए रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण फैसला है। बैंक के मुख्य वित्त अधिकारी जयराम श्रीधरन ने कहा कि बैंक को सभी नियामकीय अनुमतियां दो माह में मिल जाने की उम्मीद है। बैंक अपने वॉलेट कारोबार का इसमें विलय करने के बारे में विचार कर रहा है। उल्लेखनीय है कि स्नैपडील ने अप्रैल 2015 में फ्रीचार्ज को 40 करोड़ डॉलर की अनुमानित लागत पर खरीदा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News