आस्ट्रेलिया की वूलवर्थ्स ने कर्मचारियों को कम वेतन देने की बात स्वीकारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 02:31 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया की खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वूलवर्थ्स ने अपने कर्मचारियों को 30 करोड़ आस्ट्रेलियाई डॉलर (20.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर) वेतन का कम भुगतान करने की बात स्वीकार की है। बड़ी कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को निर्धारित से कम वेतन देने का यह नया मामला है। देश की सबसे बड़ी ग्रॉसरी श्रृंखला द्वारा कर्मचारियों को कम वेतन देने का यह सबसे बड़ा मामला है। 

वूलवर्थ्स ने अपने 5,700 कर्मचारियों को 2010 से करीब 20 से 30 करोड़ आस्ट्रेलियाई डॉलर का कम भुगतान किया है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रैड बंडुक्की ने इसके लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अभी हमारी शीर्ष प्राथमिकता इसे ठीक करने की है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा फिर नहीं हो। 

खुदरा क्षेत्र की कंपनी ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों को इसका भुगतान क्रिसमस से पहले ब्याज सहित करेगी। इसमें सेवानिवृत्ति लाभ भी शामिल है। यूनियनों ने चेताया है कि आस्ट्रेलिया में कर्मचारियों को कम वेतन का भुगतान एक चलन बनता जा रहा है। यूनियनों ने कहा है कि कार्यस्थल पर कानून का उल्लंघन करने वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ा जुर्माना लगाया जाना चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News