होटल लीलावेंचर 725 करोड़ में बेचेगी गोवा की प्रॉपर्टी

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2015 - 12:27 PM (IST)

मुंबईः देश में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की सबसे बड़ी डील हुई है। कर्ज के बोझ तले दबी होटल लीला वेंचर ने अपना गोवा का होटल द लीला गोवा को मलेशिया की कंपनी मेट ट्यूब को बेच दिया है। ये पूरा सौदा 725 करोड़ रुपए में हुआ है। मेट ट्यूब के प्रोमोटर भारतीय मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन राज बागड़ी है जिनका मलेशिया समेत कई दूसरे देशों में मेटल, रियल इस्टेट, कपड़ों और इंश्योरेंस का कारोबार है। हालांकि इस डील के बाद भी लीला ब्रांड के तहत ही होटल चलेगा और होटल का नाम लीला ही रहेगा।

होटल लीला के चेयरमैन और एमडी विवेक नायर ने इस डील की पुष्टि करते हुए कहा है कि उनका फोकस कंपनी के कर्ज को कम करना है। कंपनी पर कुल कर्ज 5000 करोड़ रुपये का है और इस कर्ज को कम करने के लिए गोवा का होटल बेचने का निर्णय लिया है। इस होटल को बेचने से कंपनी को जो 725 करोड़ रुपए की रकम मिलेगी उससे कर्ज का ब्याज कम करने में मदद मिलेगी। पिछले 4 साल में कंपनी ने 7000 करोड़ रुपए से कर्ज कम करके 5000 करोड़ रुपए तक लाया है और आगे भी इस दिशा में प्रयास जारी रहेंगे।

फिलहाल कंपनी में प्रमोटर्स का 64 फीसदी हिस्सा है और आईटीसी का कंपनी ने 12.5 फीसदी का हिस्सेदारी रखता है। आईटीसी ने फिलहाल कंपनी का कोई होटल खरीदने की इच्छा नहीं जाहिर की है। कंपनी के एबिटा का 40 फीसदी हिस्सा गोवा के होटल से आता था और इसे बेचने के बाद कंपनी के एबिटा पर कुछ असर देखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News