उबर की कैब में मिलेगी मुफ्त 4जी इंटरनैट सुविधा, एयरटेल से करार

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2015 - 10:00 AM (IST)

नई दिल्ली: अमरीका की टैक्सी एप्प उबर ने देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के साथ करार किया है। इस करार के तहत देशभर में आेला की कैब्स में मुफ्त द्रुत गति की इंटरनैट सेवा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा एयरटेल अब उबर की आधिकरिक दूरसंचार भागीदार भी बन गई है। इसके तहत उबर के ड्राइवरों -भागीदारों को मोबाइल, डाटा तथा उपकरण योजना उपलब्ध कराई जाएगी। इस सेवा की शुरूआत मुंबई में की गई है। 
 
जल्द ही इसका विस्तार देशभर में किया जाएगा। एक संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘‘इस भागीदारी के तहत देशभर में उबर के यात्री एयरटेल की मोबाइल वॉलेट सेवा-एयरटेल मनी के जरिए भुगतान कर सकेंगे। इसके अलावा मुंबईवासियों को सबसे पहले उबर कैब में मुफ्त दु्रत गति की इंटरनैट सेवा उपलब्ध होगी। जल्द आखिल भारतीय स्तर पर उबर के यात्रियों को यह सेवा मिलेगी।’’  
 
बयान में कहा गया है कि सीमित समय के लिए अब उबर के एेसे यात्री जो अपने एयरटेल मनी वॉलेट का टॉप अप करेंगे, उन्हें 500 रुपए प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इसके अतिरिक्त देश में उबर के प्रत्येक वाहन में जल्द एयरटेल 4जी के जरिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलेगी, जिसकी शुरूआत मुंबई से होगी। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News