केजरीवाल सरकार दिल्ली में रोज देगी 50 MB फ्री वाई-फाई!

punjabkesari.in Monday, May 25, 2015 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को जल्द ही मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने जा रही है। लेकिन यह सुविधा सरकार समयसीमा के बजाय, सीमित डाटा के आधार पर देगी। 

सरकार की योजना अगले साल फरवरी तक मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू करने की है। सरकार हर दिन 50 एमबी डाटा की सीमा तय करने की सोच रही है, पर अभी इस बारे में फैसला नहीं किया गया है। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में दिल्ली के निवासियों को मुफ्त वाई-फाई सुविधा देने का वादा किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस योजना के लिए दिल्ली सरकार महीने के आखिर में ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरनेट’ जारी करेगी और फिर जून में आग्रह प्रस्ताव जारी होगा। इसके बाद जुलाई महीने में इस काम को संबंधित कंपनी को सौंपा जाएगा।

अधिकारी के मुताबिक दुनिया भर की करीब 150 कंपनियों ने इस योजना में दिलचस्पी दिखाई है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वेबसाइट खोलने, फेसबुक-ट्विटर, ईमेल, व्हॉट्सऐप और दूसरी बुनियादी सेवाएं मुफ्त रहेंगी, जबकि लोगों को वीडियो देखने, वीडियो चैट और डाउनलोड के लिए भुगतान करना होगा।

वहीं, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के संसदीय सचिव और द्वारका से आप विधायक आदर्श शास्त्री ने कहा, ‘न्यूनतम 512 केबी पीएस की स्पीड होगी ताकि लोगों को बेहतर अनुभव हो सके। हम यूजर के एक्सपीरिएंस और बिना रुकावट की सेवा को लेकर बहुत सख्त रहेंगे।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News