सरकारी मदद से गांवों में खुलेंगे अमूल कैफे, मिलेंगे आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल सरकारी सेवाएं प्रदान करने वाले साझा सेवा केन्द्र (सीएससी) अपने केन्द्रों में गुजरात की डेयरी कंपनी अमूल की आइस-क्रीम और अन्य उत्पाद बेचने के लिए ‘अमूल कैफे' खोल सकेंगे। सीएससी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि सीएससी ई-गवर्नेंस इंडिया लिमिटेड, देश भर में 3.5 लाख साझा सेवा केन्द्रों का प्रबंधन करता है।
PunjabKesari
सीएससी ने देश की प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल के साथ उसके उत्पादों की बिक्री के लिए समझौता किया है। सीएससी ई-गवर्नेंस के सीईओ दिनेश त्यागी ने कहा कि ग्राम स्तर के उद्यमी अपने सेवा केन्द्रों पर अमूल कैफे खोल सकेंगे इसके लिए हमने अमूल के साथ समझौता किया है। सीएससी में पहले 100 अमूल कैफे गुजरात में स्थापित करना प्रस्तावित है।
PunjabKesari
वीएलई को इसके लिए दो फ्रीजर रखने होंगे, जिसमें एक आइस-क्रीम के लिए और दूसरा डेयरी उत्पादों के लिए होगा ताकि अमूल डेयरी उत्पादों का भंडारण रखा जा सके और इसके लिए 25,000 रुपए की अग्रिम जमानत राशि जमा करानी होगी। त्यागी ने कहा, ‘‘अमूल कैफे धीरे-धीरे अन्य राज्यों में भी खोले जाएंगे। अमूल के साथ समझौता पूरे देश में अमूल कैफे की स्थापना करने के लिए है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News