आम्रपाली के होम बायर्स का इंतजार और बढ़ सकता है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 02:41 PM (IST)

नई दिल्लीः आम्रपाली के होम बायर्स की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। आम्रपाली के प्रॉजेक्ट्स में अतिरिक्त एफएआर (Floor Area Ratio) बेचने के मामले में फैसला आने में अभी वक्त लगेगा। जानकारी के मुताबिक, अब सुप्रीम कोर्ट में नई बैंच इस मामले की सुनवाई करेगी। जो बैंच इस मामले में पहले से सुनवाई कर रही थी। उसके जज आज रिटायर हो रहे हैं और सोमवार को इसमें फैसला जारी हो नहीं पाया है। इसके चलते अब नई बैंच नए सिरे से मामले की सुनवाई करेगी। 

फ्लोर एरिया रेशियो (एफएआर) की बिक्री को लेकर पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा लिया था, लेकिन कुछ दस्तावेज उस दिन जमा नहीं हो पाए थे। कोर्ट रिसीवर आर वैंकट रमानी ने सोमवार को दस्तावेज जमा किए। हालांकि सोमवार को फैसला जारी नहीं हो सका।

इस पूरे मामले की सुनवाई सीजेआई (CJI) यूयू ललित और बेला त्रिवेदी के नेतृत्व में ज्वाइंट बैंच कर रही थी। सीजेआई यूयू ललित मंगलवार को रिटायर हो रहे हैं, जिसके चलते अब नए सिरे से इस मामले में सुनवाई होगी और जो दस्तावेज सोमवार को जमा किए गए हैं उनका रिव्यू किया जाएगा। पिछले सप्ताह सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि थोड़ी उदारता बायर्स को भी दिखानी होगी, जिससे बायर्स में खलबली मच गई थी। अब नई बैंच इस मामले में फैसला जारी करेगी। कितना वक्त लगेगा, इस बारे में भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बिल्डरों को ब्याज पर राहत नहीं

इस बीच नोएडा, ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों को अथॉरिटी के बकाया पर ब्याज भी देना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने अथॉरिटी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बिल्डरों को ब्याज पर छूट नहीं दी। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को 18 हजार करोड़ रुपए का बकाया मिल सकेगा। माना जा रहा है कि इस फैसले के बाद रजिस्ट्री के लिए बायर्स का इंतजार बढ़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News