Huawei कंपनी की ताकत को 'कम आंक' कर रही है, अमेरिका

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 07:15 PM (IST)

बीजिंग: अमेरिकी सरकार और हुवावेई टेक्नोलॉजीज के बीच बढ़ती दुश्मनी ने एक नई विंडो खोली है। मंगलवार को हुवावेई के संस्थापक रेन जेंगफेई ने कहा है कि अमेरिका हुवावेई के खिलाफ सरकारी आदेश के प्रभाव 'नजरअंदाज' करते हुए उनकी कंपनी की ताकत को कम आंक' रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों को उनकी कंपनी की अगली पीढ़ी की 5जी प्रौद्योगिकी तक पहुंचने में दो से तीन बरस लग जाएंगे। 

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने हुवावेई पर प्रतिबंध में 90 दिन की राहत देते हुए कहा कि हुवावेई को यह  राहत सॉफ्टवेयर अद्यतन और अनुबंध की अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए दी गई है। अमेरिका के वाणिज्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि इस देरी का मतलब हुवावेई पर ट्रंप की ओर से लगाए गए प्रतिबंध में छूट नहीं है। सरकारी चाइना सेंट्रल टेलीविजन से बातचीत में जेंगफेई ने प्रतिबंध को लेकर अपनी नाराजगी जताई है। 

ईरान के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में जेंगफेई की पुत्री और हुवावेई की मुख्य वित्त अधिकारी मेंग वानजाओ को कनाडा में गिरफ्तार किया गया था। हुवावेई के संस्थापक जेंगफेई ने कहा  है कि अमेरिका की राजनीतिक ताकत का हमारी ताकत को कम आंक करने से हुवावेई की 5जी प्रौद्योगिकी प्रभावित नहीं होगी। जहां तक 5जी प्रौद्योगिकी का सवाल है अन्य देशों को उस तक पहुंचने में दो से तीन साल लगेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News