आकासा एयर इस साल के अंत तक ‘तीन अंक'' में विमानों का ऑर्डर देगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 06:01 PM (IST)

बेंगलुरुः आकासा एयर इस साल के अंत तक तीन अंक में यानी 100 से अधिक विमानों का ऑर्डर देगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा कि हमारा इस साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय होने का इरादा है। इसके अलावा हम बेंगलुरु में लर्निंग अकादमी भी स्थापित करने की मंशा रखते हैं। उन्होंने बताया कि आकासा ने पहले ही 72 विमानों का ऑर्डर दे दिया है। इनमें से 18 विमान उसे मिल चुके हैं। 

दुबे ने कहा, ‘‘इस साल के अंत तक हम विमानों का बड़ा ऑर्डर देने जा रहे हैं। मैं संख्या के बारे में नहीं बताऊंगा लेकिन यह तीन अंक में एक बड़ी संख्या होगी।'' दुबे ने कहा कि अगले एक साल में आकासा 300 पायलटों की नियुक्ति करेगी। इसके अलावा कंपनी बेंगलुरु में लर्निंग केंद्र खोलेगी। उन्होंने कहा कि हमें अगले एक दशक में 3,500 पायलटों की जरूरत होगी। 

बयान में कहा गया है कि कंपनी ने अपने परिचालन के छह माह पूरे कर लिए हैं। यह अपने खंड में सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन कंपनी है। आकासा एयर बेंगलुरु से प्रतिदिन 36 उड़ानों का परिचालन करती है। यह शहर में तीसरी सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News