भारतीय यात्रियों को लुभा रहीं एयरलाइंस कंपनियां, दे रही हैं बड़े ऑफर्स

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 09:01 AM (IST)

नई दिल्लीः बड़ी एयरलाइंस कंपनियों ने दुनियाभर का भ्रमण करने वाले भारतीयों को लुभाने के लिए टिकट की दरों में छूट का ऐलान किया है। ऑफर्स के तहत खाड़ी देशों से 10,000 रुपए, यूरोपीय देशों से 33,000 रुपए और नॉर्थ अमरीकी देशों से वापसी के टिकट 55,000 रुपए से शुरू हो रहे हैं। अभी कुछ भारतीय और विदेशी एयरलाइंस कंपनियां इन पॉपुलर रूट्स के लिए सामान्य कीमतों से 30 प्रतिशत सस्ते टिकट दे रही हैं।

कंपनियां अलग-अलग अवधि में सेल ऑफर कर रही हैं और यह भी बता रही हैं कि किस खास समय अवधि में यात्रा के टिकट लेने पर ऑफर्स मिलेंगे। दरअसल विदेशी एयरलाइंस कंपनियां भारतीय कंपनियों का अनुकरण करते हुए ऑफर्स लांच कर रही हैं। भारतीय कंपनियां घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए लगातार डिस्काऊंट ऑफर्स का ऐलान कर रही हैं।

जेट एयरवेज पैरिस, एम्सटर्डम और वियना के टिकटों पर 20 प्रतिशत की छूट दे रहा है। तुर्की एयरलाइंस तो अपने मोबाइल ऐप के लेटैस्ट वर्जन से टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों को 15 प्रतिशत डिस्काऊंट ऑफर कर रही है। इसी तरह गल्फ करियर्स ने भी कुछ अवधि के लिए किराए में कटौती की है। वहीं, अमीरात, एतिहाद और कतर एयरवेज भारतीय हवाई यात्रियों को आकर्षित करने की दौड़ में सबसे आगे हैं। अमीरात ने कहा कि इकॉनमी क्लास से दिल्ली से मध्य पूर्व (पश्चिम एशिया) के देशों के लिए 13,600 रुपए, यूरोप के लिए 34,800 रुपए और अमरीका के लिए 57,400 रुपए के ऑल-इन्क्लूसिव टिकट मिल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News