Air India के नाम पर धोखा, फर्जी विज्ञापन हो रहा वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्लीः नौकरी खोजने वाले अक्सर फर्जी विज्ञापनों के चक्कर में फंस जाते हैं। विभाग को पता नहीं होता और उसी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एयर इंडिया ने एयरलाइन में भर्ती के लिए एक फर्जी विज्ञापन का पता लगाया है, जिसमें कहा गया है कि उसमें कुल 120 पद रिक्त हैं और आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 9,800 रुपए तथा ‘जीएसटी' जमा करना होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

PunjabKesari

कंपनी को सोशल मीडिया से मिली फर्जी भर्ती की जानकारी 
एक अधिकारी ने बताया कि यह फर्जी भर्ती अभियान चलाने वाले लोगों के खिलाफ एयरलाइन जल्द ही एक प्राथमिकी दर्ज कराएगी। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय एयरलाइन को इस फर्जी भर्ती अभियान के बारे में बुधवार को सोशल मीडिया से जानकारी मिली, जब एक व्यक्ति ने यह विज्ञापन पोस्ट कर एयर इंडिया से पूछा कि क्या वह इस तरह का भर्ती अभियान चला रहा है?

PunjabKesari

दिया गया है फर्जी पता
एयरलाइन अधिकारी ने कहा, ‘‘भर्ती के लिए दो पृष्ठों वाले एक फर्जी विज्ञापन का बुधवार को पता चला। इसमें आवेदकों से रोहन वर्मा नाम के एक व्यक्ति से संपर्क करने और 9,800 रुपए तथा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जमानत राशि के तौर पर जमा करने को कहा गया है।'' विज्ञापन में यह फर्जी पता दिया गया है: ‘एयर इंडिया बिल्डिंग, अकोला, सांताक्रूज ईस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र 400047' है। एयरलाइन के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें अकोला में इस नाम का कोई भवन नहीं मिला।'' 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News