Exit Poll: अदानी ग्रुप के शेयरों में 21% तक का उछाल, कुछ ही घंटों में 12500 करोड़ रु बढ़ी मार्केट कैप

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 02:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सभी एग्जिट पोल्स में नरेंद्र मोदी की अगुआई वाले एनडीए की जीत के अनुमान से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों को तगड़ा बूस्ट मिला। सोमवार को उद्योगपति गौतम अडानी की अगुआई वाले ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में 21 फीसदी तक की शानदार मजबूती देखने को मिल रही है। इस तेजी के दम पर ग्रुप की 4 कंपनियों की मार्केट कैप लगभग 12,500 करोड़ रुपए बढ़ गई।

PunjabKesari

अडानी एंटरप्राइजेज में सबसे ज्यादा मजबूती
एक्जिट पोल्स के बाद शेयर बाजार में भारी लिवाली देखने को मिल रही है, जिसका अडानी ग्रुप की कंपनियों को खासा फायदा मिल रहा है। फिलहाल अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर लगभग 21 फीसदी की मजबूती के साथ 144 रुपए पर कारोबार कर रहा है। अडानी पावर लगभग 15 फीसदी की मजबूती के साथ 47 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

PunjabKesari

अडानी पोर्ट्स 8 फीसदी मजबूत
अडानी ग्रीन एनर्जी 14 फीसदी की मजबूती के साथ 43 रुपए के आसपास बना हुआ है।
मार्केट कैप के लिहाज से अडानी ग्रुप की सबसे बड़ी कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लगभग 8 फीसदी की मजबूती के साथ 396 रुपए पर कारोबार कर रहा है। वहीं इसकी तुलना में सेंसेक्स 3 फीसदी की मजबूती के साथ 39 हजार से ऊपर बना हुआ है।

PunjabKesari

सभी एग्जिट पोल्स में NDA को बहुमत का अनुमान
गौरतलब है कि देश के अधिकांश न्यूज चैनल्स ने अपने एग्जिट पोल्स में 2014 में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को दोहराने या सबसे खराब स्थिति में गठबंधन के दम पर सामान्य बहुमत हासिल करने का अनुमान जाहिर किया है। एग्जिट पोल्स ने यह भी अनुमान जाहिर किया है कि बीजेपी अपने सहयोगियों के दम पर 271 का बहुमत का जादुई आंकड़ा छूने में कामयाब रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News