Adani एंटरप्राइजेज का शेयर 5% से अधिक चढ़ा, समूह की अन्य कंपनियों के शेयर भी लाभ में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 12:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अडानी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में बुधवार को बढ़त रही। इससे पहले इनमें लगातार दो दिन तक गिरावट आई थी। बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 5.46 प्रतिशत चढ़ गया। अडानी पावर में 4.98 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स (4.70 प्रतिशत), अडानी विल्मर (4.22 प्रतिशत) और अडानी ग्रीन एनर्जी (4.15 प्रतिशत) चढ़ा। एनडीटीवी का शेयर 3.73 प्रतिशत के लाभ में रहा, अडानी ट्रांसमिशन का 2 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस (2 प्रतिशत), अंबुजा सीमेंट्स (1.94 प्रतिशत) और एसीसी (1.92 प्रतिशत) लाभ में रही। 

अडानी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट आई थी। सबसे अधिक नुकसान अडानी एंटरप्राइजेज को हुआ था, जिसका शेयर सात प्रतिशत टूट गया था। अडानी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिंदर रॉबी सिंह ने मंगलवार को कहा था कि शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही समाप्त होने के बाद अद्यतन करेंगे, उसके बाद चीजें खुद-ब-खुद साफ हो जाएगी। उन्होंने मौजूदा आंकड़े के समूह के बयान से मेल नहीं खाने के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह बात कही थी। 

सिंह ने उन रिपोर्ट में ‘जानबूझकर गलत बयान' देने की बात कही जिसमें कहा गया है कि कंपनी के सात मार्च और 12 मार्च की घोषणा शेयर बाजारों में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती। अडानी समूह ने 12 मार्च को कहा था कि उसने शेयर गिरवी रखकर लिए गए 2.15 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है। ये कर्ज प्रवर्तकों के शेयर गिरवी रखकर लिया गया था। उसने कहा था कि कर्ज समयसीमा 31 मार्च, 2023 से पहले लौटाए गए हैं। हालांकि, विभिन्न रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर बाजारों को दी गई सूचना के अनुसार समूह की कंपनियों... अडानी पोर्ट्स एंड सेज, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर अब भी वित्तीय संस्थानों के पास गिरवी हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News