एक ट्वीट ने छू लिया आनंद महिंद्रा का दिल, नितिन गडकरी से कर दी यह गुजारिश

2020-08-30T12:45:49.193

बिजनेस डेस्कः नॉर्वे के डिप्लोमेट एरिक सोल्हेम के एक ट्वीट ने उद्योगपति आनंद महिंद्रा का दिल छू लिया। उन्हें पोस्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने ट्वीट को रिट्वीट भी किया और नितिन गडकरी से एक गुजारिश भी की। दरअसल, एरिक ने एक ब्रिज की तस्वीर ट्वीट की है और दिखाने की कोशिश की है कि विकास के साथ-साथ प्रकृति का ध्यान भी रखा जा सकता है यानी हरियाली के साथ-साथ भी विकास संभव है।

PunjabKesari

जिस ब्रिज की तस्वीर एरिक ने ट्वीट की है, वह नीदरलैंड्स का एक ब्रिज है, जिसे ईकोडक्ट के नाम से भी जाना जाता है। इस ब्रिज की खासियत है कि यह सड़क के दोनों तरफ के जंगल को एक दूसरे से जोड़ता है। इससे जंगल के जीव जंतु बिना अपनी जान खतरे में डाले ब्रिज के जरिए सड़क पार कर सकते हैं। ब्रिज भी कंकरीट का नहीं है, बल्कि उस पर भी हरियाली छाई हुई है।

PunjabKesari

क्या बोले आनंद महिंद्रा?
आनंद महिंद्रा ने इस ब्रिज की तस्वीर वाले ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि ये विकास और प्रकृति के एक साथ होने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने पर्यटन मंत्री नितिन गडकरी से गुजारिश भी की कि क्या भारत में भी कोई भी हाईवे बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर गडकरी ऐसा करते हैं, तो वह मंत्री को स्टैंडिंग ओवेशन देंगे यानी उनके लिए खड़े होकर ताली बजाएंगे।

PunjabKesari

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर नितिन गडकरी ने कुछ ही घंटों में रिप्लाई कर दिया। उन्होंने लिखा कि आनंद महिंद्रा जी आपके सुझाव के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमें ऐसे इनोवेशन का ध्यान रखने की जरूरत है। ईकोलॉजिकल बैलेंस बनाए रखना होगा। इतना कहने के साथ-साथ गडकरी ने तीन तस्वीरें भी ट्वीट कीं, जिनमें दिखाया है कि कैसे जंगल के बीच में एक हाईवे बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखा गया है कि जानवरों को इससे कोई दिक्कत ना हो। यह हाईवे ब्रिज की तरह बनाया गया है, ताकि नीचे से जंगली जानवर आसानी से इधर से उधर जा सकें।
 


jyoti choudhary

Related News