वादे से मुकरी IndiGo, 88 वर्षीय बुजुर्ग को नहीं दी मनचाही सीट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 06:25 PM (IST)

जालंधर (अनिल सलवान): इंडिगो एयरलाइंस का यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार का एक और मामला सामने आया है। ताजा मामले में गठिया से पीड़ित एक बुजुर्ग व्यकित को फ्लाइट के दौरान उपनी सीट बदलनी पड़ी। यात्री के एक रिश्तेदार ने घटना की सारी जानकारी दी। हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि विमानन सुरक्षा दिशानिर्देशों के बाद यह सब किया गया।

यात्री को हुई खासी असुविधा
यात्री अजित मित्रा (88) की पोती रई सेनगुप्ता के कहा कि उनके दादा जी घुटनों के दर्द से पीड़ित हैं और उन्होंने दिल्ली-कोलकाता की फ्लाइट में खास सीट 1 ई (जो शौचालय के नजदीक थी) बुक कराई थी। उन्होंने इसकी बुकिंग के लिए 600 रुपए ज्यादा दिए थे। लेकिन अंतिम समय में इंडिगो अधिकारी ने उनका बोर्डिंग पास लिया और कहा कि उनकी सीट 1 ई से बदलकर 2 एफ कर दी गई है। सेनगुप्ता ने कहा कि सीट 2 एफ एक विंडो सीट थी जिसके कारण उनके दादाजी को शौचालय जाने के लिए दो सीटों को पार करना होगा। स्वाभाविक रूप से यह एक बहुत ही असहज यात्रा थी और वह उड़ान के अंत तक शौचालय तक नहीं जा सके।

क्या कहा एयरलाइन ने
इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि "हमें फ्लाइट 6ई -307 (डीएल-सीसीयू) पर पहली पंक्ति में बुजुर्ग यात्री की असुविधा के लिए अफसोस है। हालांकि, इस विमान में, पंक्ति 1 को एक आपातकालीन पंक्ति के रूप में निर्दिष्ट किया गया है और सुरक्षा नियमों के अनुसार कम चलने वाले यात्रियों को इस पंक्ति पर बैठने की अनुमति नहीं है। हमें यह चेकिंग और शेष प्रक्रिया के दौरान पता चला। इसलिए यात्रियों की सुरक्षा के लिए हमने बुजुर्ग यात्री से अनुरोध किया कि वे अपनी यीट बदल लें साथ ही हमने अधिभार राशि भी वापस कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News