बजट 2018: 50 प्रतिशत पेशेवरों को कॉरपोरेट कर की दर में भारी कटौती की उम्मीद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 10:16 AM (IST)

नई दिल्लीः ज्यादातर पेशेवरों को उम्मीद है कि आगामी बजट में कॉरपोरेट कर की दर में पांच प्रतिशत की कटौती की जाएगी। एक सर्वे में 50 प्रतिशत से अधिक पेशेवरों ने उम्मीद जताई कि 2018-19 के बजट में कॉरपोरेट कर की दर को घटाकर 25 प्रतिशत पर लाया जाएगा।

डेलॉयट के इस सर्वे में विभिन्न क्षेत्रों के 120 पेशेवरों के विचार लिए गए। इनमें से 50 प्रतिशत का मानना है कि कर सुधार, विशेषरूप से कर संबंधित मुकदमेबाजी इस समय सरकार की सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। इसके बाद सरकार की अन्य प्राथमिकता रीयल एस्टेट क्षेत्र के सुधार हैं। सर्वे में शामिल 50 प्रतिशत पेशेवरों ने उम्मीद जताई कि आगामी बजट में कॉरपोरेट कर की दर को 30 से घटाकर 25 प्रतिशत पर लाया जाएगा। इसमें कहा गया है कि सरकार ने काले धन पर अंकुश के लिए जो कड़े कदम उठाए हैं उसके मद्देनजर यह कर दरों में कटौती का उपयुक्त समय है।

करीब 54 प्रतिशत पेशेवरों ने सभी श्रेणियों में करों में कम से कम पांच प्रतिशत कटौती की उम्मीद जताई। वहीं 33 प्रतिशत का कहना था कि करमुक्तता की सीमा को कम से कम ढाई लाख रुपए बढ़ाया जाएगा। दस प्रतिशत ने उम्मीद जताई कि मानक कटौती को फिर से लागू किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News