26 जनवरी को लॉन्च होने जा रही है टॉर्क की पहली भारतीय इलेक्ट्रिक बाइक

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 12:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Tork Motors अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय गणतंत्र दिवस पर यानि कि 26 जनवरी को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी द्वारा 6 साल पहले इस बाइक को T6X कोडनेम के साथ रिवील किया गया था। अब आखिरकार कंपनी इतने लंबे समय के बाद इस ई-बाइक को लॉन्च करने के लिए तैयार है। हालांकि कई कारणों के चलते कंपनी को इतने लंबे वक्त तक इसकी लॉन्चिंग को टालना पड़ा।  

PunjabKesari

इसकी डिज़ाइनिंग को लेकर यह कहा जा रहा है कि इसे भारत की पहली स्वेदेशी रुप से डिज़ाइन और इंजीनियर मोटरसाइकिल को एंगुलर मॉर्डन डिज़ाइन के रूप में पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इस इलेक्ट्रिक बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, नए डिज़ाइन किए गए ट्रेलिस फ्रेम को शामिल किया जाएगा। इस ई-बाइक की टॉप-स्पीड 100kph की होगी। इसके अलावा क्रेटोस में भारत में निर्मित इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक की सुविधा भी दी जाएगी।

PunjabKesari

कंपनी ने 2016 में इस ई –बाइक की घोषणा करते हुए इसकी कीमत 1.25 लाख रुपए रखी थी। हालांकि तब से लेकर अब तक इस बाइक और उसके मूल्य में कई बदलाव देखे गए हैं। इसी के साथ बता दें कि राज्य सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर ग्राहकों को सब्सिडी भी प्रोवाइड करवाई जा रही है। जिसके बाद ऐसे में यह देखना इंट्रेस्टिंग होगा कि Kratos की कीमत में क्या कंपनी कोई बदलाव करती है। इसी के साथ टॉर्क का कहना है कि लॉन्च के बाद ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी जबकि डिलीवरी मार्च में शुरू होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News