एयर प्यूरिफायर के साथ आती हैं ये 5 बजट कार, कीमत है 5.71 लाख से 13.55 लाख तक

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 06:04 PM (IST)

ऑटो डेस्क। देश के ज्यादातर हिस्सों में खासकर डेवलेप और भीड़भाड़ वाले इलाकों में एयर क्वालिटी इस समय खराब स्तर पर पहुंच गई है। उत्तर भारत में सर्दियों के मौसम में सड़क पर निकलते समय सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। खराब एयर क्वालिटी विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकती है। इसके अलावा कोविड महामारी के बाद से इस समस्या ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है और लोग इसके लिए जागरुक हुए हैं। अगर आप मिडिल क्लास फैमिली से हैं और आने वाले दिनों में कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इसमें एयर प्यूरिफायर का खास ध्यान रखें। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ बजट कारों के बारे में बताएंगे, जिनमें एयर प्यूरिफायर दिए जाते हैं और जो आपकी ड्राइव को स्वच्छ और स्वस्थ बना देंगी।

निसान मैग्नाइट XV वैरिएंट-

PunjabKesari
मैग्नाइट को ऑप्शनल टेक पैक के रूप में एयर प्यूरिफायर के साथ पेश किया जाता है। टेक पैक XV वैरिएंट से लिया जा सकता है। एक्सेसरी पैकेज में 38,698 रुपये के प्रीमियम पर वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, हाई-एंड जेबीएल स्पीकर, एलईडी स्कफ प्लेट्स, एंबियंट लाइटिंग और पुडल लैंप के साथ इस पैक को लिया जा सकता है। XV वेरिएंट की कीमत 7.05 लाख रुपये से शुरू होती है और टेक पैक के साथ इसकी कीमत 7.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। मैग्नाइट की शुरूआती कीमत वैसे 5.71 लाख रुपये है और इसका टॉप वैरिएंट 10.15 लाख रुपये तक जाता है।

रेनो काइगर RXZ वैरिएंट-
PunjabKesari

काइगर के टॉप वैरिएंट RXZ में 'स्मार्ट प्लस' एक्सेसरी पैकेज के हिस्से के रूप में ऑप्शनल फिलिप्स एयर प्यूरीफायर मिलता है। इस प्रीमियम पैकेज की कीमत 38,205 हैं, जिसमें आपको वायरलेस चार्जर, एंबियंट लाइटिंग, पडल लैंप, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 3 डी फ्लोर मैट भी मिलते हैं। काइगर के एक और RXT(O) वैरिएंट को बिल्ट-इन PM 2.5 एयर फिल्टर के साथ पेश किया जाता है। बिना प्रीमियम पैक के RXZ वेरिएंट की कीमत 7.91 लाख रुपये है। इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरूआती कीमत 5.64 लाख रुपये से लेकर इसका टॉप वैरिएंट 10.09 लाख रुपये तक जाता है।

ह्युंडई i20 - Sportz CVT वैरिंएट
PunjabKesari
i20 को Sportz CVT वैरिएंट को फैक्ट्री स्पेक फीचर लिस्ट के रूप में AQI इंडिकेटर के साथ ऑक्सीबूस्ट एयर प्यूरीफायर के साथ पेश किया गया है। i20 में आपको सेंट्रल कप होल्डर में से एक में एयर प्यूरीफायर डिवाइस फिट किया जाएगा। इस डिवाइस को ऑन करने के लिए एक बटन दबाना होगा। इस हैचबैक की शुरुआती कीमत 6.91 लाख रुपये है, जबकि इसका टॉप वैरिएंट 11.40 लाख रुपये तक जाता है।

हुंडई वेन्यू - एसएक्स प्लस DCT वैरिएंट
PunjabKesari
वेन्यू को एसएक्स प्लस डीसीटी वेरिएंट में ऑक्सीबूस्ट एयर प्यूरीफायर मिलता है। एयर प्यूरिफायर एक एक्सटर्नल गैजेट है, जो बिल्कुल i20 की तरह काम करता है, हालांकि इसमें AQI इंडिकेटर नहीं मिलता है। इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये है, जबकि टॉप वैरिएंट 11.80 लाख रुपये तक जाता है।

किआ सोनेट - एचटीएक्स प्लस ट्रिम
PunjabKesari
Kia Sonet में सेंटर आर्मरेस्ट पर AQI डिस्प्ले के साथ इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर दिया गया है। यह इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर का सबसे किफायती एडिशन है और इस लिस्ट में एकमात्र है। आप किआ यूवीओ कनेक्ट इंटरनेट कार टैक्नीक का उपयोग करके टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, यहां तक ​​कि अपने फोन/स्मार्टवॉच के माध्यम से एयर प्यूरीफायर को यूज कर सकते हैं। किया सोनेट की कीमत 6.89 लाख रुपये से लेकर 13.55 लाख रुपये तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News