10 लाख से कम कीमत पर ये CNG गाड़ियां ला सकते हैं घर,जाने कौन-कौन सी गाड़ियां हैं इस लिस्ट में शामिल

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 06:48 PM (IST)

ऑटो डेस्क: पेट्रोल और डीज़ल के बाद अब सीएनजी गाड़ियां भी ग्राहकों की पसंद बन रही हैं। सीएनजी वाहनों के लिए बढ़ती हुई पॉपुलेरिटी के पीछे का कारण बढ़ते हुए पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते हुए दामों को बताया गया है। हालांकि सीएनजी के साथ-साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लोगों को काफी पसंद आ रही हैं और इनके लिए भी मार्केट में लगातार डिमांड बढ रही हैं। लेकिन यहां हम लेकर आए हैं सीएनजी गाड़ियों की लिस्ट,जिनकी कीमत 10 लाख रुपए से भी कम है-  

PunjabKesari

Hyundai Aura CNG-

Hyundai Aura को कंपनी ने कॉम्पैक्ट सेडान के रूप में पेश किया था। Aura में Grand i10Nios के समान इंजन दिया गया है, जो 83 पीएस की पावर पर 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वही सीएनजी मोड पर यह इंजन 68 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। Hyundai Aura मार्केट में 2 वेरिएंट्स S और SX में सेल के लिए उपलब्ध है जिनकी कीमत क्रमश:6.09 लाख और 8.57 लाख रुपए है।

PunjabKesari

Tata Tiago iCNG-

Tata Tiago iCNG 1.2 लीटर इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 86 पीएस की पावर पर 113 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। लेकिन सीएनजी मोड पर यह इंजन 73 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी यह दावा करती है कि ये गाड़ी 26.49 किमी की बेहतर फ्यूल एफिशेंयसी प्रदान करती है। और इसकी शुरूआती कीमत 6.30 लाख रूपए की है।

PunjabKesari

Maruti Suzuki Swift-

Maruti Suzuki में 1.2 लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन 89 पीएस की पावर और 113एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि सीएनजी मोड पर मारुति स्विफ्ट का इंजन 77.49 पीएस की पावर पर 98.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। सीएनजी पावरट्रेन के साथ इसमें मैनुअल गियरबाक्स का ऑप्शन दिया गया है। बता दें कि स्विफ्ट का नाम बेस्ट सेलिंग हैचबैक लिस्ट में भी शामिल है।

PunjabKesari

Hyundai Grand i10Nios -

Hyundai Grand i10Nios 7.70 लाख की शुरूआती कीमत पर मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल है। Grand i10Nios सीएनजी मोड में 68 एचपी की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकती है। और ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबाक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा यह तीन वेरिएंट्स में सेल के लिए उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Dzire CNG-   

यह कंपनी की भारत में मौजूद कॉम्पैक्ट सेडान है। जिसे ग्राहको द्वारा खूब पसंद किया जाता है। Suzuki Dzire सीएनजी मोड पर 77.49 एचपी की पावर और 98.5 एनएम काटॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का  यह दावा है कि ये कार 31.12 किमी की बेहतर फ्यूल एफिशेंयंसी प्रदान करती है।  इसके अलावा Dzire सीएनजी ऑप्शन में 2 वेरिएंट्स में सेल के लिए अवेलेबल है। और इनकी कीमत 8.23 लाख रुपए और 8.91 लाख रुपए की है।

<>


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News