टेस्ला कार एक बार फिर हुई हादसे की शिकार, एक्सीडेंट में गई ड्राइवर की जान

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 02:28 PM (IST)

ऑटो डेस्क. अमेरिकी कंपनी टेस्ला की कारें लगातार हादसे का शिकार हो रही हैं। टेस्ला कारों में ऑटो पायलट तकनीक ऑफर की जाती है, जिसके बाद भी लगातार दुर्घटनाएं इसकी सुरक्षा पर सवाल उठा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल में ही अमेरिका में एक हादसा हुआ है, जिसमें टेस्ला की कार चला रहे ड्राइवर की मौत हो गई।

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला कार से केलीफॉर्निया में एक हादसा हुआ है। हादसे में कार चला रहे व्यक्ति की मौत हो गई। अमेरिका के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीते शनिवार को इंटरस्टेट हाइवे पर फायर ट्रक और कार के बीच हादसा हुआ। हादसे में फ्री वे में खड़े फायर ट्रक को टेस्ला की कार ने टक्कर मार दी। कॉन्ट्रा कोस्टा काउंटी फायर प्रोटेक्शन डिस्ट्रिक्ट के सहायक प्रमुख ट्रेसी डटर ने बताया कि इंटरस्टेट 680 पर फायर ट्रक में सवार चार फायर फाइटर्स को हल्की चोटें आईं।

PunjabKesari
नेशनल हाइवे पेट्रोल अधिकारी एडम लेन ने कहा कि अभी यह साफ नहीं है कि कार का ड्राइवर नशे में था या टेस्ला की कार का ऑटो पायलट सिस्टम सही से काम कर रहा था या नहीं। वह इस बात की जानकारी भी लेने की कोशिश कर रहे हैं कि टेस्ला का ऑटो पायलट सिस्टम हाइवे पर खड़े अमरजेंसी वाहनों की जानकारी कैसे लेता है और किस तरह उनका जवाब देता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑटो पायलट सिस्टम का उपयोग करते हुए कम से कम 14 हादसे हुए हैं। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News