19.06 लाख रूपए की कीमत के साथ टाटा ने लॉन्च किया सफारी डॉर्क एडिशन

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 03:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Tata ने भारत में आज सफारी के डॉर्क एडिशन को लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरूआती कीमत 19.06 लाख रूपए है। यह मॉडल एक इंजन और दो ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि सफारी ही कंपनी का एकमात्र ऐसा मॉडल नही है जिसे कंपनी ने डॉर्क एडिशन में लॉन्च किया है। डॉर्क एडिशन की इस लिस्ट में नेक्सॉन,नेक्सॉन ईवी, हैरियर और अल्ट्रोज़ जैसे मॉडल्स का नाम शामिल है।

PunjabKesari

नाम के समान है एक्सटीरियर कलर-

कंपनी ने टाटा सफारी डार्क एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ पेश किया है,जो इस एसयूवी को स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले अलग बनाते हैं। अगर इसके एक्सटीरियर कलर को देखा जाए तो यह अपने नाम की तरह ऑल-ब्लैक कलर थीम में डिज़ाइन किया गया है जो कि इसे एक प्रीमियन लुक प्रदान करता है। इसके अलावा बात करें अन्य एक्सटीरियर डिज़ाइन ऐलिमेंट्स की को इसमें फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स में चारकोल ब्लैक ट्रीटमेंट और टेलगेट पर क्रोम में डार्क एडिशन लोगो दिया गया है।

इंटीरियर भी होने वाला है खास-

कंपनी ने इसके एक्सटीरियर ही नहीं बल्कि इंटीरियर को भी ऑल-ब्लैक थीम में ही डिज़ाइन किया है। जिसमें ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड, डार्क अपहोल्स्ट्री शामिल है। इसके अलावा फ्रंट और सेकेंड रो में वेंटिलेडिट सीट्स और इन-केबिन एयर प्यूरीफायर भी मिलने वाला है।अगर इसकी इंटीरियर फीचर लिस्ट को देखा जाए तो इसमें- 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ वाईफाई कनेक्टिविटी को शामिल किया गया है।  

PunjabKesari

पावरट्रेन-

हुड के तहत, टाटा सफारी डार्क एडिशन में 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है जो 170bhp की पॉवर और 350Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। और इसे 6-स्पीड मैनुअल यूनिट या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट से जोड़ा गया है।

PunjabKesari

ट्रिम और प्राइज़ लिस्ट-

ट्रिम

प्राइज़

Safari Dark XT+

19.0 6 लाख रूपए

Safari Dark XTA+

20.36 लाख रूपए

Safari Dark XZ +

21.11 लाख रूपए

Safari Dark XZA+

22.41 लाख रूपए

Safari Dark XZ

21.21 लाख रूपए

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News