मुंबई में स्पॉट हुई 3-डोर जिम्नी ,जानिए कब होगी भारत में लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 04:12 PM (IST)

ऑटो डेस्क: AutoExpo 2020 में शोकेस की गई जिम्नी का इंतजार करते हमें लगभग एक साल हो चुका है। हालांकि, तब से इस कॉम्पैक्ट SUV में कई सारे डेवलेपमेंट चेंज किए गए हैं। फिर भी मारुति सुजुकी इस मोस्टअवेटेड लॉन्च के टाइमलाइन को अंतिम रूप नहीं दे पाई है। इस देरी के पीछे के लिए कई वजहों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। हालांकि कंपनी अभी भी कस्टमर्स के फीडबैक का एनालायसिस कर रही है।

खबर यह है कि हाल ही में जिम्नी को मुंबई में स्पॉट किया गया है। जिसे देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मारूति सुजुकी बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में जिम्नी को लॉन्च करेगी। अनुमान यह लगाया जा रहा है कि जिम्नी के नए वर्जन को 3-डोर के साथ पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि सुजुकी जिम्नी को गुरुग्राम के प्रोडक्शन प्लांट में तैयार किया जा रहा है।

बात करें इसके केबिन की तो इसमें काफी अच्छी खासी स्पेस दी गई है। इसी के साथ पिछली सीट्स में अच्छा लेगरुम भी दिया गया है जिससे कि पीछे बैठने वाले पेसेंजर को आसानी होगी। इसके अलावा कार निर्माता द्वारा पीछे की तरफ भी दरवाज़ा दिया जाएगा, जिसका अर्थ है कि पीछे वाले लोग अधिक आसानी से अंदर या बाहर जाने में सक्षम होंगे।

PunjabKesari

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का यह दावा है कि जिम्नी के नए एडिशन में कंपनी एक अलग ग्रिल दे सकती है। इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

PunjabKesari

उम्मीद है कि नई Maruti Suzuki जिम्नी में 1.5-लीटर, फोर-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जाएगा,जो 101 बीएचपी की पावर और 130 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इससे पहले यह गियरबॉक्स ऑप्शन अन्य मारुति सुजुकी वाहनों जैसे विटारा ब्रेज़ा, एक्सएल 6, एर्टिगा, सियाज़ और एस-क्रॉस में भी देखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News