पोर्श ने लॉन्च की Macan Facelift, 83.21 लाख है एक्स-शोरूम कीमत

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 06:11 PM (IST)

ऑटो डेस्कः लग्जरी कार मेकर कंपनी पोर्श ने भारत में मकान फेसलिफ्ट और अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार टायकान को लॉन्च कर दिया है। ब्रांड ने भारत में टायकन को ₹1.5 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) में लॉन्च किया है, जबकि मकान को 83.21 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) में लॉन्च किया है। यह फेसलिफ्ट मॉडल है जिसे इस साल जुलाई में ग्लोबली शोकेस किया गया था।
PunjabKesari
कंपनी ने भारत में टायकन और न्यू मकान के लिए बुकिंग्स भी ओपन कर दी है। हालांकि इसकी डिलीवरी अगले साल से शुरू होने की उम्मीद है। पोर्श इंडिया के ब्रांड हेड, Manalito Vujicic ने कहा, "महामारी से संबंधित चुनौतियों के बावजूद, हमारे ब्रांड ने मार्केट में अच्छा प्रदर्शन किया है और पोर्श को देश में सबसे तेजी से बढ़ते लग्जरी कार ब्रांड्स में से एक बना दिया है।

कंपनी ने मकान को 3 वैरिएंट में पेश किया गया है, मकान, मकान S और मकान GTS। इसके अलावा मकान को 14 नए कलर्स में पेश किया गया है। इसमें 195 kW यानी कि 265 PS की पावर वाला टर्बोचार्ज्ड 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जिससे यह 6.2 सैकंड्स में 100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस एंट्री लेवल मकान की टॉप स्पीड 232 किमी/घंटा है।

PunjabKesari

इसका GTS वैरिएंट 4.3 सैकंड्स में 100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें 324kW यानी कि 440 PS की पावर वाला 2.9- लीटर V6 बाइटर्बो इंजन ऑफर किया गया है। बात इसके मिड वैरिएंट मकान S की करें तो इसमें 2.9- लीटर V6 इंजन दिया गया है, जो 280 kW यानी कि 380 PS की पावर जनरेट करता है। यह 4.6 सैकंड्स में 0-100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

PunjabKesari

इन सभी मॉडल्स में पोर्श का 7-स्पीड, ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (PDK) और पोर्श का ट्रैक्शन मैनेजमेंट (PTM) ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर के रूप में दिया गया है। इसके अलावा पोर्श के डायनामिक लाइट सिस्टम (PDLS) के साथ LED हैडलाइट और स्पोर्टी एक्सटीरियर मिरर को भी स्टैंडर्ड फीचर के रूप में शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News