ADAS Technology के साथ भारत में लॉन्च होगी नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 03:21 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टोयोटा भारत में 25 नवंबर को अपनी मोस्ट अवेटेड इनोवा हाईक्रॉस को पेश करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने हाल में इसे इंडोनेशिया में Toyota Zenix के नाम से पेश किया था। भारत में एंट्री से पहले टोयोटा ने ऐलान किया है कि इस एमपीवी मे ADAS Technology शामिल की जाएगी।  इसके अलावा ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स की पेशकश भी की जा सकती है।

PunjabKesari

ग्लोबल मार्केट में मौजूद टोयोटा में safety sense suite के तौर पर pre- collision system with predestrain detection, dynamic radar crise control, lane departure alert, automatic high beams, lane tracing assist आदि को शामिल किया गया है। फिलहाल इस बात की पुष्टि अभी नहीं की गई  है कि ये फीचर्स भारत में पेश की जाने वाली एमपीवी में दिए जाएंगे या नही। लेकिन कंपनी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई तस्वीर की गई है,जिसमें में लेन ट्रेस असिस्ट फीचर दिखाई देता है।

टोयोटा द्वारा पहले से ही यह स्पष्ट किया गया है कि इसे हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश की गई है,जो 152 पीएस की पावर पर 188 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News