दो चरणों में लॉन्च होगी नई स्कोडा स्लाविया, जानिए पूरी डिटेल्स

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 01:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Skoda ने पिछले साल घोषणा की थी कंपनी बहुत जल्द अपनी मिड साइज़ सेडान Rapid को नई Slavia के साथ रिप्लेस करने वाली है। जिसके बाद 2021 के अंत में इस अपकमिंग स्लाविया को कंपनी द्वारा शो केस भी किया गया था और साथ ही यह घोषणा भी की गई थी इसे अगले साल की शुरूआत में लॉन्च भी कर दिया जाएगा। अब फाइनली एक लंबे इंतज़ार के बाद कंपनी इसी महीने के आखिर में यानि 28 फरवरी को इसे लॉन्च करने जा रही है। साथ ही आपको बता दें कि स्कोडा नई स्लाविया को दो चरणों में लॉन्च करेगी। यानि की 1.0 टीएसआई वेरिएंट की कीमतों की घोषणा 28 फरवरी को और 1.5 टीएसआई वेरिएंट की कीमतों की घोषणा 3 मार्च को की जाएगी। स्लाविया के लिए टेस्ट ड्राइव आने वाले हफ्तों में शुरू होगी, जिसमें कीमत की घोषणा के तुरंत बाद मिड-साइज़ सेडान की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।PunjabKesari

फीचर्स और वेरिएंट डिटेल्स-

अपकमिंग स्लाविया को मिड साइज सेडान सेगमेंट में कई सारे फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और हवादार फ्रंट सीट जैसी सुविधाओं से लैस होगा। इन शानदार फीचर्स के अलावा इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में  कई सारे सेफ्टी फीचर्स जैसे - 6 एयरबैग, ईएससी, एक इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल सिस्टम (ईडीएस), हिल-होल्ड कंट्रोल (वैकल्पिक) और एक रियर पार्किंग कैमरा के को शामिल किया जाएगा। साथ ही आपको बता दें कि स्कोडा को 3 ट्रिम्स-एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में पेश किया जाएगा।

PunjabKesariपावरट्रेन डिटेल्स-

नई स्लाविया में Skoda Kushaq की तरह ही को दो टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें पहला 1.0-लीटर इंजन 115hp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकेगा, जबकि दूसरा 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल 150hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने मे सक्षम होगा। दोनों इंजन को स्टैंडर्ड के तौर पर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

स्कोडा स्लाविया के राइवल्स और कीमत-

लॉन्चिंग के बाद नई स्कोडा स्लाविया का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वेरना और मारुति सुजुकी सियाज से होगा। वही इसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह 10 लाख-16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच की होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News