मार्च 2022 में लॉन्च होगी नई स्कोडा स्लाविया, कंपनी ने जारी की डिटेल्स

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 05:10 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Skoda अपनी  मिडसाइज़ सेडान Slavia को मार्च 2022 में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने पिछले महीने ही शुरूआत में इसे रिवील किया है। यह अपकमिंग स्लाविया, Skoda Rapid को प्लेस करेगी। स्कोडा ने अपनी मिड साइज़ सेडान के लिए बुकिंग विंडो ओपन कर दी हैं। जिसे डीलरशिप के माध्यम से या कंपनी की वेबसाइट पर विज़िट करके बुक करवाया जा सकता है। इसी के साथ  कंपनी ने नई स्लाविया के बारे में कुछ  डिटेल्स शेयर की हैं, जो इस प्रकार है-

MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड-

नई स्लाविया MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है। इससे पहले भी कंपनी की मौजूदा एसय़ूवी- Kushak और taigun इसी प्लेटफार्म पर बेस्ड हैं। स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2,651 मिमी है। जो कि रैपिड की तुलना में ज़्यादा है। इसके अलावा इसमें काफी अच्छा बूटस्पेस भी दिया गया है।

PunjabKesari

 

बात करें इसके एक्सटीरियर की तो इसे काफी अट्रैक्टिव डिज़ाइनिंग के साथ पेश किया गया है,जिसके फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसमें LED DRLs , फ्रंट फेंडर पर एक स्कोडा बैज,एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स,फॉग लैंप्स को शामिल किया गया है। जबकि इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसके पिछले बंपर को सिम्पल रखा गया है और दो रिफ्लेक्टर के साथ एक ब्लैक हनीकॉम्ब का पैटर्न, बूट लिड के ठीक बीच में ‘SKODA' का बैज और रियर पार्किंग सेंसर को शामिल किया गया है। 

PunjabKesari

 

इंटीरियर डिज़ाइन और फीचर्स-

स्कोडा स्लाविया का इंटीरियर भी बहुत सारे फीचर्स और सुविधाओं से लैस है। बात करें अगर इसके फीचर्स की तो इसमें कुशाक की तरह डुअल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन इंटीरियर में रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल कॉकपिट, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटिड सीटें, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियरव्यू मिरर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी स्कोडा स्लाविया को 3 ट्रिम्स - Active, Ambition और style में पेश करेगी। इन फीचर्स के अलावा स्वाविया में पेसेंजर सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। इसलिए सेफ्टी के लिहाज से इसमें -6 एयरबैग, ईएससी, ईडीएस, एक टायर प्रेशर मॉनिटर, हिल-होल्ड कंट्रोल, एक रियर पार्किंग कैमरा, मल्टी-टकराव ब्रेक और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट को शामिल किया गया है।

 

 

PunjabKesari

इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन-

Slavia में कुशाक के समान दो टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिया जाएगा, जिसमें1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 115hp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकेगा और इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं दूसरी ओर 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 150hp की पावर और  250Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है और इसे  6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

इतनी होगी कीमत-

Slavia की कीमत 9 लाख-16 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है। राइवल्स के मामले में इसका मुकाबला honda city, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा।

<>


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News