Munich Auto Show 2021: हुस्क्वर्ना ने म्यूनिख में शोकेस की इलेक्ट्रिक व्हीकल की रेंज, जानिए क्या है खास

2021-09-11T16:40:50.067

ऑटो डेस्क. म्यूनिख में चल रहे ऑटो शो में हुस्क्वर्ना ने पहली बार ऑफिशियली अपनी नई बैटरी से चलने वाली बाइक और स्कूटर को शोकेस किया है। जर्मनी में आयोजित इस इंटरनेशनल मोटर शो 2021 में हुस्क्वर्ना की इलेक्ट्रिक रेंज का पब्लिक डेब्यू हुआ है।
PunjabKesari

हुस्क्वर्ना ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 'Vektorr' स्कूटर कॉन्सेप्ट नाम दिया है। कंपनी ने इसके डिजाइन को बहुत ही अलग तरीके से बनाया है। पुराने स्कूटर्स की तरह घुमावदार बॉडी डिजाइन से अलग Vektorr स्कूटर कॉन्सेप्ट को रेज़र-शार्प बॉडी पैनल के साथ शार्प डिज़ाइन दिया गया है। इस स्कूटर को केटीएम के मालिकाना हक वाले 'किस्का' डिजाइन स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है।
PunjabKesari

यह बजाज के चेतक इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसके परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशन भी एक जैसे रहने की उम्मीद है। आंकड़ों की बात करें तो चेतक 3kWh की IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक और 3.8kW मोटर के साथ आता है। इसकी टॉप स्पीड 70किमी/घंटा और फुल चार्ज रेंज (इको में) 95km है। इसे 5A पावर सॉकेट से घर पर चार्ज किया जा सकता है।
PunjabKesari

बात अगर हुस्क्वर्ना मोटरसाइकिल की करें तो यह मौजूदा Vitpilen/Svartpilen मोटरसाइकिल का एक इलेक्ट्रिक एडीसन लगती है, जो गैसोलीन से चलती है। इसमें बॉडी पैनल को शार्प और एग्रेसिव रखा गया है और इसके ट्रेलिस फ्रेम को भी बाहर की तरफ पुराने तरीके से ही रखा गया है। इसमें आपको 3 बदलने वाली बैटरी मिलती हैं, जो टैंक के नीचे रहती हैं। इन बैटरियों को घर पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है।
PunjabKesari

यह 8 kW (10.7 hp) की चेन-ड्राइव मोटर के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इस बाइक को आप लगभग 100 किमी तक चला सकते हैं। इसकी टॉप-स्पीड को 100-120 किमी प्रति घंटे पर रेट किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News