25 अप्रैल को नई Mercedes-Benz E-Class से उठेगा पर्दा

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 04:46 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Mercedes-Benz का E-Class मॉडल भारत सहित दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है। अब कंपनी इसे नए अवतार में लेकर आ रही है। Mercedes-Benz 25 अप्रैल यानि कल न्यू जेनरेशन E-Class से पर्दा उठाएगी। इस गाड़ी के मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखने की संभावना है। इसमें प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन के अलावा कई टेक्निकल अपग्रेड भी मिलेंगे। 


लुक और डिजाइन

PunjabKesari
न्यू जेनरेशन E-Class मर्सिडीज EQE इलेक्ट्रिक सेडान से प्रभावित हो सकती है। पहले शेयर की तस्वीर में रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स और शार्प एलईडी हेडलैंप्स को दिखाया गया है। कार की प्रोफाइल में क्रीज को ऊपर ले जाया गया है और मौजूदा पीढ़ी के मॉडल की तरह उन्हें काटने के बजाय दरवाजे के हैंडल के ऊपर रखा गया है। रूफलाइन भी पीछे की ओर ज्यादा झुकी हुई है, जो मॉडल को लगभग कूपे जैसी स्टाइल देती है।


पावरट्रेन

PunjabKesari
नई Mercedes-Benz E-Class में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 दिया जा सकता है, जिसे 48V माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ जोड़े जाने की संभावना है। इसके अलावा इसमें 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजल और इसके टर्बोचार्ज्ड वर्जन के साथ भी पेश किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मर्सिडीज नई ई-क्लास को प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन के साथ पेश करेगी, जो 28.6kWh की बैटरी से लैस होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News