Mercedes-Benz ने इन मॉडल्स पर भारी खतरे को देखते हुए जारी की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 01:35 PM (IST)

ऑटो डेस्क: लग्ज़री कार निर्माता Mercedes-Benz ने हाल ही में अपनी कंपनी के कुछ चुनिंदा मॉडल्स को लेकर एक चेतावनी जारी की है। कंपनी के अनुसार टेक्नीक्ल खराबी के चलते बड़ी संख्या में कार मालिकों के लिए इस खतरे के बारे में चेतावनी जारी की है। कंपनी के अनुसार कुछ चुनिंदा मॉडल्स में तकनीकी खराबी के कारण आग लगने के संभावना काफी ज़्यादा है। हालांकि जर्मन लग्जरी कार निर्माता ने यह भी कहा कि इस मुश्किल को ठीक करने के लिए इस समय रिकॉल संभव नहीं है। जिसके पीछे का कारण इस समस्या को हल करने के लिए आवश्यक पुर्जे अवेलेबल नहीं है।

PunjabKesari

फिलहाल ऑटोमेकर द्वारा इस बात की पुष्टि अभी नहीं की गई की इस समस्या से मौजूदा कितने वाहन प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा इसकी पुष्टि भी नहीं की गई कि यह टेक्नीकल समस्या जर्मन के बाज़ार में अवेलेबल वाहनों में देखी गई है या ग्लोबली अवेलेबल प्रोडक्ट्स में।

डेमलर ने इस बात का खुलासा किया है कि GLE, GLS, C-Class, E-Class, S-Class, E-Class Coupe, E-Class Convertible, GLC, CLS और G-Class जैसे कुछ चुनिंदा मॉडल्स इस टेक्नीकल खराबी से जूझ रहे हैं और इन सभी वाहनों का प्रोडक्शन जनवरी 2017 से अक्टूबर 2021 के बीच किया गया था।

इसके अलावा ऑटोमेकर ने इस बात की पुष्टि की है कि जैसे ही आवश्यक कंपोनेट्स पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होंगे, कंपनी द्वारा प्रभावित सभी प्रोडक्ट्स को रिकॉल किया जाएगा। इसी के साथ ऑटो निर्माता ने प्रभावित वाहन मालिकों को लिखे पत्र में, कहा है कि इन वाहनों को काफी रूप से विवेकपूर्ण तरीके से चलाया जाना चाहिए और जहां तक हो सके इनका उपयोग कम से कम किया जाना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News