मारुति सुजुकी ने भारत में लॉन्च की Maruti Tour-S सेडान, जानें कीमत और वेरिएंट

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 01:54 PM (IST)

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी ने अपनी टैक्सी सेडान Maruti Tour-S को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी पेट्रोल वेरिएंट में कीमत 6.51 लाख रुपये और सीएनजी में 7.36 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इसके अलावा कंपनी कमर्शियल सेगमेंट में भी नए वाहन लॉन्च करती रहती है। अब Maruti इसमें Tour-S को लेकर आई है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...


डिजाइन

PunjabKesari
मारुति सुजुकी ने Dzire पर आधारित इस टैक्सी सेडान को कई नए कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए हैं, जिससे ये पहले से ज्यादा आकर्षक लगने लगी है। इसमें एक नया ग्रिल और नए डिजाइन के हेडलैंप दिए गए हैं। वहीं इसमें नया एलईडी टेललाइट सेटअप भी दिया गया है। 


पावरट्रेन

PunjabKesari
Maruti Tour-S में 1.2 लीटर के-सीरीज़ इंजन दिया गया है, जो पेट्रोल मोड में 66 किलोवॉट की पावर और CNG मोड में 57 किलोवॉट की पावर देता है। पेट्रोल मोड में 113 न्यूटन मीटर और सीएनजी मोड में 98.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इस कार में पेट्रोल और फैक्ट्री फिटेड एस-सीएनजी दोनों विकल्प दिए गए हैं। Maruti Tour-S को एक लीटर पेट्रोल में 23.15 किलोमीटर चलाया जा सकता है और सीएनजी में यह 32.12 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की एवरेज देती है।


मारुति के मार्केटिंग और सेल्स विभाग के सीईओ शशांक श्रीवास्तव ने कहा- आधुनिक डिजाइन, नए जमाने के सुरक्षा फीचर्स, अधिक व्यावहारिकता और एडवांस्ड 1.2 लीटर के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ ऑल-न्यू टूर एस कमर्शियल सेडान सेगमेंट के लिए एक क्रांतिकारी मॉडल है। हम एक बार फिर अपने कमर्शियल सेगमेंट के ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए आश्वस्त हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News