Maruti Suzuki ला रही है एक नई SUV, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा, कहीं Jimny तो नहीं...

10/16/2021 1:52:22 PM

ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने नेक्सा के सोशल मीडिया हैंडल से फोटो पोस्ट करके एक सवाल छोड़ा है। जानकारों का मानना है कि यह टीज़र मारुति जिम्नी के लिए है। इस टीजर में रेगिस्तानी इलाके को दिखाया गया है, जिस पर टायर के निशान भी बने हुए हैं। टीजर के साथ कैप्शन लिखा है कि अंदाजा लगाइए यहाँ कौन था?
PunjabKesari
आपको बता दें कि मारूति जिम्नी को कुछ साल पहले ग्लोबली लॉन्च किया गया था और अपने लुक्स और परफॉर्मेंस के चलते यह सुपर पॉपुलर हो गई है। इसके भारत में लॉन्च होने की अटकलें साल 2020 की शुरूआत से ही लग रही हैं। इस पॉपुलर ऑफरोडर को मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट से साल की शुरुआत में ही मिडिल ईस्ट, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका की इंटरनेशनल मार्केट के लिए के पहले बैच को भेजा है। खबरों की मानें तो भारतीय बाजार के लिए कंपनी 5-डोर एडिशन पर भी काम कर रही है, लेकिन इसमें अभी कुछ समय बाकी है। अनुमान है कि इसे 2022 से पहले पेश नहीं किया जाएगा। हालांकि, थार की सफलता को देखते हुए उम्मीद है कि मारुति पहले 3-डोर लॉन्च करेगी।
PunjabKesari
मारुति जिम्नी उसी इंजन के साथ आएगी जो S-Cross, Ciaz, Ertiga, XL6 और Vitara Brezza को पावर देता है। यानि कि इसमें 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 105PS की पावर और 138NM का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। इस कॉम्पैक्ट SUV में ALLGRIP 4WD सिस्टम भी है।
PunjabKesari
इसके अलावा कंपनी इसे माइल्ड-हाइब्रिड टैक्निक के साथ भी पेश कर सकती है, जिससे इसकी परफॉर्मेंस को बढ़ाया जा सके। फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसे ब्रांड के नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News