देश में लॉन्च हुई कोमाकी की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक,1.68 लाख रुपए है कीमत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 11:27 AM (IST)

xऑटो डेस्क: Komaki Electric Vehicles ने ऑफिशियली भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक Komaki Ranger को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Komaki Ranger की एक्स-शोरूम प्राइज़1.68 लाख रुपए रखी है। 26 जनवरी तक यह बाइक डीलरशिप्स पर भी उपलब्ध करवाई जाएगी और कंपनी द्वारा इसे तीन कलर ऑप्शंस-गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

लुक्स, स्टाइल और फीचर्स
बात करें डिज़ाइन की तो इसमें कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स बजाज एवेंजर जैसे दिखाई देंगे। इसके अवाला इसमें चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले, बजाज एवेंजर के जैसे डिजाइन एलिमेंट्स, एक आरामदायक अनुभव के लिए बैकरेस्ट,साइड इंडिकेटर्स के साथ एक गोल आकार की टेललाइट को शामिल किया गया है। जबकि अन्य डिजाइन एलिमेंट्स में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। 

शानदार डिज़ाइनिंग के अलावा नई कोमाकी रेंजर कई सारे एडवांस फीचर्स से भी लैस होगी। जिसमें - ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स को शामिल किया जाएगा।

PunjabKesari

सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर
कंपनी ने इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में 4-किलोवाट के बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट की मोटर भी है। जो कि देश में अभी तक के किसी भी टू-व्हीलर में पेश किया जाने वाला बड़ा बैटरी पैक है। इसकी रेंज को लेकर कंपनी यह भी दावा करती है कि इस ई-क्रूज़र को एक बार फुल चार्ज करने पर 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर की जा सकती है। जोकि भारत में अब तक की सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर होगा।

PunjabKesari

Venice इलेक्ट्रिक स्कूटर भी किया लॉन्च
Ranger के साथ, कोमाकी ने 1.15 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में Venice इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है और इस ई-स्कूटर को भी शानदार फीचर्स और लुक्स के साथ पेश किया है। यह ई-स्कूटर 3kw की मोटर और 2.9kw के बैटरी पैक से लैस होगा और यह 9 अलग-अलग कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News