किआ ने पेश की हाइब्रिड Niro,जानिए क्या होगा खास...

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 01:58 PM (IST)

ऑटो न्यूज़:दक्षिण कोरिया की कंपनी kia ने 2021 Seoul motor show में अपनी New-Generation Niro को रिवील किया है। kiaने इस एसयूवी को एक बोल्ड लुक के साथ पेश किया है। इस एसयूवी का डिज़ाइन 2019 HabaNiro कॉन्सेप्ट कार से इंस्पायर्ड है। इसके अलावा इसकी ग्रिल को रीडिज़ाइन किया गया है। इसी के साथ इसमें LED DRL और रियर में बूमरैंग के आकार की रियर टेललाइट्स भी शामिल की गई हैं।

PunjabKesari

न्यू-जनरेशन नीरो के इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। जिसमें EV6 जैसा डैशबोर्ड दिया गया है, इसके अलावा इसमें ड्यूअल स्क्रीन दी गई है जिसे दो सेगमेंट्स में डिवाइड किया गया है। इसमें ग्लॉसी ब्लैक एक्सेंट के साथ फ्लोटिंग सेंटर कंसोल दिया है जिसके सेंटर में इलेक्ट्रॉनिक गियरशिफ्ट व्हील दिया गया है। इसके इंटीरियर को अच्छा और खास लुक देने के लिए एंबिएंट मूड लाइटिंग का ऑप्शन भी दिया गया है।

PunjabKesari

Niro को बनने के लिए काफी यूनिक मेटेरियल प्रयोग किया गया है। जिसमें नीलगिरी के पत्तों से बने कार्बनिक पॉलीयूरेथेन और कपड़ा फाइबर में हेडलाइनर और सीटों के लिए रिसाइकल वॉलपेपर का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें एक खास तरह का "ग्रीनजोन" नाम का ड्राइविंग मोड भी दिया है। जिसे यूज़ करने पर ड्राइवर ऑटोमैटिकली हाइब्रिड से इलेक्ट्रिक कार मोड में स्विच हो जाता है। कंपनी द्वारा इसके इंजन और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। पर अगले साल की दूसरी छमाही तक इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News