2023 में Kia India ने iMT ट्रिम्स से जताई 40% बिक्री की उम्मीद

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:09 PM (IST)

ऑटो डेस्क. किआ भारतीय बाजार में अपनी बिक्री को बढ़ाने पर काम कर रही है। इस साल कंपनी का लक्ष्य मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कारों से ब्रिकी का 40 प्रतिशत हासिल करना है, क्योंकि किआ इंडिया के अनुसार बाजार में इसकी मांग तेजी से बढ़ने जा रही है। कंपनी सेल्टोस, केरेंस और सॉनेट के डीजल ट्रिम्स में मैनुअल ट्रांसमिशन को इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) से बदल रही है।

PunjabKesari
1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आने वाले मॉडल के एंट्री-लेवल ट्रिम्स में मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा जारी रहेगी ताकि ग्राहक आराम से कारों को खरीद सके। IMT ट्रिम्स गियर शिफ्ट लीवर के साथ आते हैं, लेकिन क्लच नहीं होने से विशेष रूप से शहर की परिस्थितियों में ड्राइविंग में आसानी होती है। यह खरीदारों को ऑटोमैटिक से मैनुअल मोड में शिफ्ट होने का ऑप्शन भी देती है। किआ ने साल 2020 में 1.35 लाख यूनिट्स सेल किए, जिसमें  iMT का योगदान 7 फीसदी रहा।

PunjabKesari
कंपनी ने कहा कि हमने पिछले साल करीब 2.5 लाख यूनिट्स की सेल की और आईएमटी ने 30,000 यूनिट्स का योगदान दिया। हमें आईएमटी तकनीक के लिए बढ़ती उपभोक्ताओं की पसंद से विश्वास मिला और इस तरह हमने सभी डीजल और टर्बो पेट्रोल कारों में आईएमटी लाने का फैसला किया। कंपनी का मानना है कि ऑटोमैटिक कारों की मांग काफी अधिक है। "मैनुअल से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में शिफ्टिंग में कीमत में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी शामिल है, लेकिन आईएमटी के मामले में नहीं... हम किआ में 2023 कैलेंडर वर्ष में आईएमटी से 40 प्रतिशत योगदान की उम्मीद  करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News