Ai3 CUV कोडनेम के साथ Hyundai पेश करेगी नई कार, Tata Punch को देगी टक्कर

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 04:02 PM (IST)

ऑटो डेस्क: पिछले कुछ समय से यह देखने में आया है कि Hyundai की कार्स की पॉपुलेरिटी कम होती जा रही है। इसे लेकर हाल ही में एक खबर सामने आई है कि Tata ने Hyundai को सेल्स के मामले में पछाड़ते हुए सेकेंड पोज़िशन हासिल की है। इसी के साथ Hyundai अपनी खोई पोजिशन को फिर से पाने की कोशिशों में जुट गई है। कंपनी अब Tata Punch को टक्कर देने के लिए नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कोडनेम Ai3 CUV-

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai ने मार्केट में एक बार फिर से अपनी पोज़िशन हासिल करने के लिए तैयार है, जिसके लिए अब कंपनी एंट्री लेवल एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे कोडनेम Ai3 CUV के साथ पेश करेगी, जिसे 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। Hyundai की इस एसयूवी का मुकाबला Tata का पॉपुलर Punch से होगा।  इसके अलावा Hyundai अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से 2022 में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Ioniq भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

सैंट्रो के प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड-

अनुमान लगाया जा रहा है कि कि Hyundai की यह नई एसयूवी सब-4 मीटर सेगमेंट में होगी। कंपनी का यह मॉडल सैंट्रो के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा और यह नई माइक्रो एसयूवी Hyundai कैस्पर का मॉडिफाइड वर्जन होगा। इसी के साथ अनुमान यह भी है कि कि नई एसयूवी को लोकली ही प्रोड्य़ूज़ किया जाएगा। बात करें पावरट्रेन की तो इसमें दो इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे। जिसमें से एक 1.0 लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड इंजन 76 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है। वहीं दूसरा और 1.0 लीटर टर्बो चार्ज्ड इंजन 100 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है।

यह होगा hyundai का नेक्सट प्लान-

इसके अलावा Hyundai Motor India पहले ही बाजार में अगले 6 सालों में 6 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने का ऐलान कर चुका है। इस मौके पर Hyundai के सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा है कि अगर मार्केट में देखा जाए तो लोग इन दिनों एसयूवी को काफी पसंद कर रहे हैं जिसके चलते लीडर होने के नाते हम ग्राहकों की जरुरतों को देखते हुए नए सेगमेंट और मार्केट रिसर्च करते रहते हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि वे किसी खास प्रोडक्ट सेगमेंट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News