Hyundai Creta facelift को मिल रहा लोगों का खूब प्यार, अप्रैल में बिकी इतनी यूनिट्स

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 10:50 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Hyundai Creta facelift 16 जनवरी को भारत में लॉन्च की गई थी। इस गाड़ी को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है। बिक्री शुरू होने के बाद हुंडई ने इस गाड़ी की हर महीने औसतन 15,000 हजार यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि अप्रैल में बिक्री का आंकड़ा 15,447 यूनिट्स का रहा। कंपनी का कहना है उसके कुल ऑर्डर्स में से 50 प्रतिशत बुकिंग केवल हुंडई क्रेटा के लिए हुई है। मिडसाइज एसयूवी फेसलिफ्ट वर्जन के लॉन्च होने के करीब 1 लाख ऑर्डर मिले हैं।

PunjabKesari
हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा कि हुंडई क्रेटा को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं और यही वजह है कि हुंडई की बिक्री में सबसे अधिक योगदान इसी गाड़ी का है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में साल-दर-साल 12.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। अप्रैल 2024 में बेची गई यूनिट्स में क्रेटा की हिस्सेदारी 15,447 यूनिट्स के साथ सबसे अधिक रही है। वेन्यू की 9,122 यूनिट्स, जबकि एक्सटर की बिक्री 7,756 यूनिट्स रही। शहरी और सेमी अर्बन इलाकों में एसयूवी मांग अच्छी देखने को मिल रही है। हुंडई की प्रमुख एसयूवी क्रेटा, वेन्यू, एक्सटर और अलकजार को इन इलाकों में खूब पसंद किया जा रहा है। जबकि हुंडई मोटर इंडिया वर्तमान में 43,000 इकाइयों जल्द डिलीवरी करने वाली है। भले ही हमें अधिक ऑर्डर मिल रहे हैं लेकिन, हम डिलीवरी को पूरी तरह से आश्वस्त हैं।


पावरट्रेन

PunjabKesari
इस गाड़ी में तीन इंजन ऑप्शन- 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, दूसरा 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और तीसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए गए हैं। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर, सीवीटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News