Q7 SUV का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द लॉन्च करेगी Audi India, जानें क्या है खासियत

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 06:53 PM (IST)

ऑटो डेस्क। ऑडी इंडिया ने कहा है कि नई Q7 SUV का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित कारखाने में चल रहा है। अप्रैल 2020 में इस मॉडल को भारत में BS6 एमिशन स्टैडंर्ड लागू होने के कारण बंद कर दिया गया था। अपकमिंग Q7 एक पेट्रोल-बेस्ड मॉडल होगा, जिसमें 3.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ) होने की संभावना है जो 304PS की पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन क्वाट्रो AWD सिस्टम के माध्यम से सभी व्हील्स को पावर भेजता है।
PunjabKesari
इसके एक्सटीरियर को एक नया रूप दिया गया है। इसमें नए मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प और एक नया ग्रिल मिलता है। आपको कार के बेस के साथ बॉडी क्लैडिंग भी मिलती है, जो इसे पहले से अधिक रफ एंड टफ लुक देती है।
PunjabKesari
इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड मॉडल जैसा कुछ नहीं है। Q7 में अब ऑडी का 3-स्क्रीन सेटअप है और ड्राइवर को इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए वर्चुअल कॉकपिट सिस्टम मिलता है। सेंटर में दो स्क्रीन हैं, जिसमें टॉप यूनिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में कार्य करती है और लोअर स्क्रीन क्लाइमेट कंट्रोल ऑपरेट करने के लिए है।
PunjabKesari
इस फेसलिफ़्टेड SUV में पैनोरमिक सनरूफ, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, बैंग एंड ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट और एयर सस्पेंशन जैसे फ़ीचर भी दिए गए हैं। Q7 को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा, और यह Mercedes-Benz GLE, BMW X5, और Volvo XC90 के साथ आमने-सामने होगी। हमें उम्मीद है कि इसकी कीमत लगभग 75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News