भारत में AUDI e-tron GT की बुकिंग हुई शुरू, 22 सितंबर को होगी लॉंच

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 04:30 PM (IST)

ऑटो डेस्क : ऑडी ने 22 सितंबर को लॉंच होने वाले अपने नए मॉडल ई-ट्रॉन जीटी के लिए भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। ई-ट्रॉन ट्विन्स (एसयूवी और स्पोर्टबैक) लॉन्च करने के बाद ऑडी की यह भारत में तीसरी ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी। ग्लोबल लेवल पर ई-ट्रॉन जीटी दो एडिशन में अवेलेबल है। पहला रेगुलर S एडिशन और एक परफॉर्मेंस ऑरिएंटेड RS एडिशन। कंपनी की तरफ से अभी तक यह क्लियर नहीं हुआ है कि इंडिया में इसके कौन से वर्जन अवेलेबल होंगे।

PunjabKesari

स्टैंडर्ड ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो में 238hp की इलेक्ट्रिक मोटर है जो फ्रंट एक्सल को पावर देती है और रियर एक्सल पर 435hp की मोटर है। दोनों ही मोटर कुल 475hp और 630Nm टार्क प्रोड्यूस करते हैं। इसकी टॉप स्पीड 245kph है और यह कार 4.1sec में 0-100kph तक की स्पीड अचीव कर लेती है। ऑडी RS ई-ट्रॉन जीटी में कुल सिस्टम आउटपुट 598hp और 830Nm टार्क तक बढ़ जाता है, जो बताता है कि इसकी रियर मोटर कितनी पावरफुल है। बूस्ट मोड में इसकी पावर बढ़कर 646hp हो जाती है और यह 250kph की टॉप स्पीड के साथ दौड सकती है। बूस्ट मोड़ में यह गाड़ी 3.3 सेकंड में 0-100kph तक की स्पीड अचीव कर सकती है। ई-ट्रॉन जीटी के दोनों एडिशन 85kWh बैटरी पैक से पावर लेते हैं। ऑडी का कहना है कि स्टैंडर्ड ई-ट्रॉन जीटी 488 किमी और RS ई-ट्रॉन जीटी 472 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

PunjabKesari

इसके डिजाइन की बात करें तो ई-ट्रॉन जीटी एक शानदार दिखने वाला फोर-डोर कूप है जिसमें चौड़ा ट्रैक, ब्रॉड शोल्डर लाइन और कम बोनट है। ऑडी के सिग्नेचर डांसिंग एलईडी हेडलाइट्स और एनिमेशन के साथ टेल-लाइट्स ई-ट्रॉन जीटी की खासियत है।

PunjabKesari

इंटिरियर की बात करें तो ई-ट्रॉन जीटी 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, शिफ्ट-बाय-वायर गियर सलेक्टर और ड्राइवर असिस्टेंट जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस है। ई-ट्रॉन जीटी का रेगुलर मॉडल 1.6 करोड़ रुपये से ऊपर और RS एडिशन 2 करोड़ रुपये तक हो सकता है। इसका मतलब है कि यह भारत में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस जैसी लक्जरी ईवी गाडियों से ऊपर ही रहेगी। ई-ट्रॉन जीटी को पोर्शे टायकन से कंपटीशन मिल सकता है, जिसके 2022 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News