भारत में लॉन्च हुई 2023 Skoda Kodiaq, कीमत सहित जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 09:10 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Skoda Auto India ने अपनी एसयूवी Kodiaq को भारतीय बाजार में उतार दिया है। इस कार को तीन वेरिएंट- Style, Sportline और L&K में पेश किया गया है। Style की कीमत 37.99 लाख रुपये, Sportline की कीमत 39.39 लाख रुपये और L&K की कीमत 41.39 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इस कार में 7 लोग बैठ सकते हैं। 2023 Skoda Kodiaq का अब हर तिमाही में 750 कारों का आवंटन होगा। 


पावरट्रेन

PunjabKesari
2023 Skoda Kodiaq बीएस6 स्टेज 2 के अनुरूप है। इसमें 2.0-लीटर TSI EVO टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 187 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। स्कोडा का कहना है कि इंजन अब पहले के मुकाबले 4.2 फीसदी ज्यादा माइलेज देता है। यह कार सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें 4x4 ड्राइविंग सिस्टम भी है। इस एसयूवी में 6 ड्राइविंग मोड - इको, कम्फर्ट, नॉर्मल, स्पोर्ट, इंडिविजुअल और स्नो मिलते हैं।


फीचर्स 

PunjabKesari
2023 Skoda Kodiaq में प्रोग्रेसिव स्टीयरिंग, डायनेमिक चेसिस कंट्रोल है, जिससे सस्पेंशन को 15 मिमी तक बढ़ाया या घटाया जा सकता है और इसे ऑफ-रोड मोड मिलता है। स्कोडा कोडियाक 3 या 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, सबवूफर के साथ कैंटन 625 डब्ल्यू 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम है। इसके अलावा ग्राहक दूर से ही विंडो, डोर मिरर और पैनोरमिक सनरूफ खोल और बंद कर सकते हैं।
स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सॉल्क ने कहा- 'कोडिएक फुल साइज के एसयूवी सेगमेंट में हमारी पहली एंट्री थी, और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और भारत में एक शानदार सफलता रही है। हालांकि प्रीमियम, यह एक हाई वैल्यू वाली लग्जरी 4x4 है, जिसे भारतीय उपभोक्ताओं से बहुत अधिक मांग मिली है, क्योंकि यह परिवार के लिए फुल ऑफ-रोड लग्जरी पैकेज प्रदान करता है। बढ़े हुए आवंटन से यह सुनिश्चित होगा कि कोडिएक का अब ज्यादा एसयूवी ग्राहकों द्वारा आनंद लिया जा सकता है, जो ऑफ-रोड क्षमता के साथ सुरक्षा, लग्जरी और वैल्यू के मामले में सर्वश्रेष्ठ की मांग करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News