Komaki ने भारत में लॉन्च किया 2023 TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सहित जानें खासियत

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 03:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क. इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Komaki ने भारतीय मार्केट में अपने 2023 TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतार दिया है। इस स्कूटर की कीमत 1.31 लाख रुपये से शुरू होकर 1.40 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इसमें कई फीचर्स को अपडेट किया है। अपडेटेड मॉडल एंटी-स्किड टेक्नोलॉजी और LiFePO4 (लिथियम आयरन फॉस्फेट) ऐप-आधारित स्मार्ट बैटरी के साथ आता है, जो आग प्रतिरोधी हैं। चलिए जानते हैं इस स्कूटर के बारे में...


पावरट्रेन

PunjabKesari
Komaki TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5kw का मोटर दिया गया है। इसमें तीन गियर मोड- इको, स्पोर्ट और टर्बो मिलते हैं। इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है। 2023 कोमाकी टीएन 95 की रेंज दो वेरिएंट में पेश की गई है, जो 130-150 किमी और 150-180 किमी है। इसकी बैटरी को चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं।


फीचर्स

PunjabKesari
2023 Komaki TN 95 डुअल डिस्क ब्रेक और बिना चाबी के कंट्रोल के लिए एक की फोब के साथ आता है। इसमें एडिशनल स्टोरेज, फुटरेस्ट और एक फुल बॉडीगार्ड भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी डीआरएल, डुअल-एलईडी हेडलैंप, पार्किंग असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, ऑन-राइड कॉल फंक्शन के साथ ऑनबोर्ड नेविगेशन, एक साउंड सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिए गए हैं।

 
मुकाबला

PunjabKesari
2023 Komaki TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro, Ather 450X, Bajaj Chetak, Vida V1 Pro को टक्कर देगा। 


कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ने कहा- "भारत की परंपराओं से प्रेरित, कोमाकी टीएन 95 भारत का पहला पारिवारिक स्कूटर है। यह साइज में बड़ा है, बैठने की खास व्यवस्था और कई सुरक्षा फीचर्स के साथ जो इसे भारत में सबसे सुरक्षित और सबसे एडवांस्ड दोपहिया बनाता है। सुरक्षा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और नया मॉडल एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है और सवारी करने में भी आरामदायक है। टीएन 95 ने पहले ही भारतीय बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है, और मुझे उम्मीद है कि अपग्रेडेड 2023 मॉडल जल्द ही उन भारतीय सवारों की पसंदीदा पसंद बन जाएगा जो स्वच्छ और सुरक्षित गतिशीलता समाधान की तलाश में हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News