अब ‘अभिनेत्रियां’ और ‘ब्यूटी क्वीनें’ भी बन गईं नशों की तस्कर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 11:23 PM (IST)

आज देश भर में नशों पर रोक लगाने को लेकर एक बहस सी छिड़ी हुई है और नशा तस्करों के फैल रहे जाल ने केंद्र सरकार के अलावा कई राज्य सरकारों की भी नींद उड़ा रखी है। तस्करी तथा अन्य आपराधिक गतिविधियों में जहां कई मामलों में सुरक्षा कर्मियों और स्थानीय लोगों की मिलीभगत पाई गई है, वहीं हाई प्रोफाइल महिलाओं का नाम भी नशों की तस्करी तथा अन्य आपराधिक मामलों में माफिया सरगनाओं तक से जुड़ता जा रहा है।

हाजी मस्तान को मुम्बई का पहला सैलीब्रिटी गैंगस्टर माना जाता है। पुराने जमाने की प्रसिद्ध अभिनेत्री मधुबाला से बिल्कुल मिलते-जुलते चेहरे वाली अभिनेत्री ‘सोना’ और हाजी मस्तान की प्रेम कहानी शादी में बदली और इसी पर 2010 में फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई’ बनी।पाकिस्तानी अभिनेत्री अनीता अयूब के दाऊद इब्राहिम से घनिष्ठï संबंध  थे जो इन दिनों पाकिस्तान में रह रहा है। जब अनीता अयूब की पहली फिल्म ‘प्यार का तराना’ के निर्माता जावेद सिद्दीकी ने उसे अपनी अगली फिल्म में नहीं लिया तो दाऊद के गुर्गों ने जावेद की हत्या कर दी।

1985 में प्रदॢशत फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के रिलीज होते ही रातों-रात ‘पिन अप गर्ल’ के रूप में मशहूर हो जाने वाली मंदाकिनी के दाऊद इब्राहिम के साथ चित्र अक्सर छपते रहते थे। इससे लोगों में इन अटकलों ने जोर पकड़ा कि वे दोनों एक ‘कपल’ हैं परंतु मंदाकिनी बार-बार यही कहती रही कि उन दोनों में तो सिर्फ परिचय ही है।  इसी प्रकार अभिनेत्री मोनिका बेदी का नाम अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के निकट सहयोगी अबू सलेम के साथ जुड़ा था

इन दिनों करोड़ों रुपए के नशीली दवाओं के तस्करी स्कैंडल में कथित संलिप्तता के आरोपों के चलते ‘छम्मां-छम्मां’ गर्ल और भूतपूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी चर्चा में है जिसमें उसका कथित पति और ड्रग्स तस्कर विक्की गोस्वामी भी संलिप्त बताया जाता है।

ममता ने हाल ही में एक चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा है कि न तो ड्रग तस्कर विक्की गोस्वामी से उसकी शादी हुई है, न ही वह किसी ड्रग माफिया से जुड़ी है और उसके बैंक खाते में सिर्फ 28 लाख रुपए ही हैं। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) ने 23 जून को बेंगलूर में एक टॉप मॉडल ‘दर्शमिता गोवदा’ को ड्रग रैकेट से जुड़ी होने के मामले में गिरफ्तार किया है। मल्टी-स्टेट रैकेट से जुड़ी इस मॉडल रूपसी पर हाई-प्रोफाइल  ग्राहकों, कालेज स्टूडैंट्स आदि को ड्रग्स उपलब्ध करवाने का आरोप है।

26 वर्षीय ‘दर्शमिता’ ने 2014 में ‘मिस कर्नाटक क्वीन’ प्रतियोगिता  का खिताब  जीता था। बेंगलूर के अलावा मेंगलूर और गोवा में भी सक्रिय इस गिरोह के सदस्यों के आर.टी. नगर स्थित पॉश अपार्टमैंट पर एन.सी.बी. द्वारा की गई छापेमारी में, जहां यह अपने ब्वॉयफ्रैंड निशांत के साथ रहती थी, 110 ग्राम कोकीन, 19 ग्राम हशीश, 1.2 ग्राम एम.डी.एम.ए. जब्त की गई।

27 जून को मुम्बई के वर्सोवा में एक प्रोडक्शन हाऊस की आड़ में वेश्यावृत्ति का रैकेट चलाने के आरोप में एक मॉडल गिरफ्तार की गई। और अब मुम्बई की मायानगरी में मॉडल बनने के लिए सक्रिय रही रूपसी दिव्या पहूजा का नाम अपराध की दुनिया के साथ जुड़ा है। उसे 14 जुलाई को मुम्बई पुलिस ने गिरफ्तार किया।

दिव्या पहूजा गैंगस्टर ‘संदीप गडोली’ शूटिंग कांड की एकमात्र गवाह मानी जाती है जिसे गत 7 फरवरी को गुडग़ांव पुलिस की एक टीम ने अंधेरी (पूर्व) के एक होटल में गोली मार दी थी। भारत जैसे देश में जहां महिलाओं को अत्यंत आदर से देखा जाता रहा है, वहां अपराध व माफिया जगत से रूपसियों का जुडऩा एक ङ्क्षचताजनक रुझान है जिससे यह स्पष्टï संकेत मिलता है कि जल्दी अमीर होने की दौड़ में लोग किस हद तक जा सकते हैं पर वे नहीं सोचते कि यह रास्ता देश, समाज तथा स्वयं उनके लिए कितना खतरनाक है।        
    —विजय कुमार

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News